कोलकाता, जागरण संवाददाता, हावड़ा ब्रिज के निकट अर्मेनियन घाट के पास एक गोदाम में गुरुवार दोपहर फिर आग लग जाने से काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अग्निशमन के 20 इंजन मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। वहीं फूलमार्केट भी है। आग की वजह से दुकानदार भयभीत हो गए थे।

हालांकि, आग से फूलमार्केट को नुकसान नहीं पहुंचा है। गंगा का किनारा होने की वजह से हवा भी चल रही थी जिसकी वजह से आग तेजी से फैलने लगी और गोदाम के पास बनी कुछ झोपड़ियों को भी चपेट में ले ली। अग्निकांड की वजह का पता नहीं चल सका है। कहा जा रहा है गोदाम में केमिकल रखे हुए थे जिसकी वजह से आग तेजी से फैला है। अग्निकांड की वजह से सर्कुलर रेल सेवा को बंद कर दिया गया था। क्योंकि, गोदाम रेल लाइन से कुछ दूरी पर स्थित था। कुछ दिन पहले भी स्ट्रांड रोड से सटे अर्मेनियन घाट के निकट एक और गोदाम आग में खाक हो गया था।

दूसरी ओर महानगर के कालिंदी बाजार भी आग के खाक हो गया। बुधवार की देर रात को कालिंदी बाजार में अचानक आग लग गई, जिससे 25 दुकानें जलकर खाक हो गई जबकि 10 दुकान अांशिक रूप से क्षितग्रस्त हुई है। अग्निशमन के पांच इंजन मौके पर पहुंच कर आग को काबू किया। दुकानदारों का कहना है कि एक माह पहले भी मार्केट में आग लगी थी। दुकानदारों ने अाग के पीछे साजिश बता रहे हैं। इससे कुछ दिन पहले ही भीषण अग्निकांड में गोराबाजार मार्केट खाक हो गया था।

 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस