जागरण संवाददाता, कोलकाता : डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया थानांतर्गत बीटी रोड से पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो तुर्की, दो बांग्लादेश और एक बेलघरिया का रहने वाला है। इनके पास से करीब 70 लाख रुपये नकद, विदेशी मुद्रा और लैपटॉप जब्त किया गया है। पुलिस सभी आरोपितों से पूछताछ कर इनके साथियों और ठिकानों का पता लगाने में जुटी है।

शॉपिंग मॉल-रेस्तराओं से जुगाड़ते थे डेबिट-क्रेडिट कार्ड के नंबर

पुलिस की मानें तो दोनों बांग्लादेशी विभिन्न शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में घूम-घूम कर डेबिट और क्रेडिट कार्ड का नंबर धोखे से जुगाड़ करते थे। उक्त नंबर को वे तुर्की के अपने दोनों साथियों को मुहैया कराते थे। दोनों तुर्की निवासी विशेष सॉफ्टवेयर की मदद से नंबरों को क्लोन कर ग्राहकों के बैंक खातों से पैसे निकाल लिया करते थे। यही नहीं कुछ देर में ही उन पैसों को डॉलर में तब्दील कर देते थे। दोनों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि असम और त्रिपुरा समेत देश के कई राज्यों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

1200 रुपये दैनिक किराया पर बेलघरिया में आए थे रहने

पूछताछ में फ्लैट के मालिक ने कबूल किया कि विगत 14 नवंबर से चारों आरोपित बीटी रोड स्थित उसके फ्लैट में दैनिक 1200 रुपये किराए पर रहने आए थे। हालांकि फ्लैट में सीसीटीवी नहीं होने के कारण पता नहीं चल पा रहा है कि इन दिनों में चारों से कौन-कौन मिलने आता रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस