कोलकाता, जागरण संवाददाता। तमाम विरोधों के बीच नागरिकता संशोधन कानून में निहित बातों से लोगों को अवगत कराने को अब भाजपा के करीब 30 हजार से अधिक विस्तारक घर-घर जा लोगों को इस कानून में उल्लेखित बातों को बताएंगे, ताकि विपक्ष की ओर से इस कानून को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मुकाबला के साथ ही समर्थन में माहौल बनाया जा सके।

वहीं इस कानून के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार विरोध प्रदर्शन कर भाजपा की मुश्किलें बढ़ाए हुए हैं और अब कोलकाता के बाद उत्तर बंगाल में सीएए के विरोध में जुलूस निकालने का आह्वान किया है। हालांकि, इससे पहले भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में कोलकाता व सिलीगुड़ी में इस कानून के समर्थन में जुलूस निकाल राज्य में पार्टी की ताकत का अहसास कराने के साथ ही राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार किया और अब सीएए व एनआरसी को समझाने की जिम्मेदारी पार्टी के विस्तारकों को सौंपी गई है।

प्रदेश भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के लोगों को सीएए व एनआरसी के बारे में बताने व समझाने को करीब 30 हजार से अधिक विस्तारकों को उतारा जा रहा है, जो घर-घर जाकर लोगों को इस कानून में निहित बातों से अवगत कराएंगे। साथ बताया गया कि यह अभियान अगले साल जनवरी माह में शुरू होगा। इसके अलावा प्रदेश पार्टी इकाई ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक करोड़ पत्र भेजने की योजना बनाई है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस