राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पिछले दो साल से कोरोना महामारी से पूरा विश्व त्रस्त है। कोरोना के दौर में बंगाल में दूसरी बार दुर्गापूजा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस साल कोलकाता के यंग ब्वायज क्लब के 52वें वर्ष की दुर्गापूजा में देवी दुर्गा 'कोरोना विनाशिनी' के रूप में कोरोना रूपी राक्षस का नाश करती दिखेंगी। ' यंग ब्वायज क्लब की दुर्गा प्रतिमा मेदिनीपुर के कलाकार देव शंकर महेश तैयार कर रहे हैं। पूजा पंडाल की ऊंचाई 40 फुट होगी।

हमेशा के लिए कोरोना वायरस को नष्ट कर दे

पूजा के मुख्य आयोजक राकेश सिंह ने कहा-'कोरोना महामारी के समय हर कोई कोरोना दानव को मिटाने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना कर रहा है। हम भी प्रार्थना कर रहे हैं कि वह हमेशा के लिए कोरोना वायरस को नष्ट कर दें। पिछले कुछ समय हमें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

जान की परवाह किए बिना बचाव कार्यों में जुटे

कोविड-19 का प्रकोप अभी भी जारी है। वे इनसे हमें मुक्ति दें। कोरोना योद्धा अपनी जान की परवाह किए बिना हमारा बचाव कर रहे हैं। इस साल की अपनी दुर्गापूजा हम उन्हें समर्पित कर रहे हैं। डाक्टर, पुलिस, चिकित्सा कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, परिवहन चालक और कंडक्टर को उनके काम के लिए हम सलाम करते हैं।

हराने के लिए ताकत की तलाश कर रहा हर कोई

'यंग ब्वायज क्लब के युवा अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने कहा-' महामारी ने हमारे जीवन को ही बदल दिया है। कोरोना ऐसा दानव है, जिसे हर कोई पहचानता है। यह वह दानव है, जिससे हर कोई लड़ रहा है और हम सब उसे हराने के लिए ताकत की तलाश कर रहे हैं।

मेदिनीपुर के कलाकार देव शंकर महेश तैयार कर रहे

इस विचार के साथ हम सभी को कोरोना के दानव से बचाने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना करें। इस साल देवी नए अवतार में दिखेंगी, जो कि कोरोना दानव का संहार करेंगी। यह बुराई पर अच्छाई की जीत होगी। 

Edited By: Vijay Kumar