Move to Jagran APP

Bhabanipur By Election: प्रशांत किशोर के भवानीपुर के वोटर बनने पर भाजपा ने टीएमसी पर फिर साधा निशाना

Bhabanipur By Election भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी सप्तर्षि चौधरी ने बांग्ला में ट्वीट कर कहा कि प्रशांत किशोर को भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता के रूप में नामांकित होने के कारण उन्हें बोहिरागतो (बाहरी) कहा जा सकता है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 05:26 PM (IST)
Bhabanipur By Election: प्रशांत किशोर के भवानीपुर के वोटर बनने पर भाजपा ने टीएमसी पर फिर साधा निशाना
तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के ममता बनर्जी के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटर बनने पर भाजपा ने तृणमूल पर फिर निशाना साधा है। भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी सप्तर्षि चौधरी ने बांग्ला में ट्वीट कर कहा कि प्रशांत किशोर को भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता के रूप में नामांकित होने के कारण उन्हें 'बोहिरागतो' (बाहरी) कहा जा सकता है। यकीन नहीं है कि बंगाल की बेटी बाहरी मतदाता के पक्ष में है या नहीं। गत विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने बाहरी का मुद्दा जोर-शोर से उछाला था। गत विधानसभा चुनाव में व्यस्तता के कारण प्रशांत किशोर वोट नहीं दे पाए थे। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष के आधिकारिक खातों को टैग करते हुए ट्वीट में हाल के विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए बंगाल के बाहर से आने वाले भाजपा नेताओं को तृणमूल द्वारा 'बोहिरागतो' टैग का उल्लेख किया गया है। भवानीपुर विधानसभा पर 30 सितंबर को उप-चुनाव होने हैं और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी इस उप-चुनाव में मैदान में हैं। ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव बेहद अहम है, क्योंकि इस सीट से जीतने के बाद ही वह राज्य की मुख्यमंत्री के तौर पर बनी रह सकती हैं।

loksabha election banner

राज्यसभा भेजने के भी लगाए जा रहे हैं कयास

प्रशांत किशोर के भवानीपुर से मतदाता बनने पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब तृणमूल कांग्रेस चुनावी रणनीतिकार को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कर रही है? टीएमसी के सांसद सौगत राय ने कहा कि अगर कोई राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेना चाहता है तो जरूरी है कि वो उस राज्य का वोटर हो। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं देखता हूं कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। वो एक भारतीय नागरिक हैं और किसी भी राज्य के वोटर बन सकते हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या टीएमसी उन्हें राज्यसभा भेजेगी। इसपर उन्होंने कहा कि वो इसके बारे में नहीं जानते हैं। बता दें कि इसी महीने टीएमसी नेता अर्पिता घोष ने पार्टी के निर्देश पर राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। इसके बाद से यह सीट खाली है।

फिलहाल 'ब्रेक' पर प्रशांत किशोर

फिलहाल प्रशांत किशोर 'ब्रेक' पर चल रहे हैं और आगामी चुनावों से खुद को दूर रख सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर के किसी भी पार्टी के लिए रणनीति बनाने की संभावनाएं नहीं हैं। हालांकि पिछले कुछ समय में पीके के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जाती रहीं हैं, लेकिन अब तक इस पर कोई भी फैसला नहीं हो सका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.