राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुआ गंभीर निम्न दबाव हर बीतते घंटे के साथ शक्तिशाली होता जा रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार तक यह ओड़िशा के तटीय इलाकों में पहुंच सकता है। इस बीच बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य में एक और निम्न दबाव की सृष्टि होने का अनुमान जताया जा रहा है। इन दो निम्न दबावों के फलस्वरुप रविवार को दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। दक्षिण 24 परगना व पूर्व मेदिनीपुर जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

कोलकाता, हावड़ा, हुगली व उत्तर 24 परगना जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कोलकाता में मंगलवार से बारिश बढ़ेगी। वज्रपात के साथ मूसलाधार बारिश की संभावना है। मंगलवार से पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हुगली, बांकुड़ा, पुरुलिया, झारग्राम समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम के फिर से बिगड़ रहे मिजाज को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है। जो पूर्वतया समुद्र में चले गए हैं, उन्हें तुरंत लौट आने को कहा गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश से कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न जिलों के विस्तृत इलाके जलमग्न हो गए थे, जिसका सामान्य जनजीवन पर भारी असर पड़ा था। बहुत से इलाकों में अभी भी पानी जमा है।नए सिरे से बारिश शुरू होने से वहां के लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है। कई जगहों पर रेल की पटरियां पानी में डूब गई थीं, जिससे ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा था। कोलकाता, हावड़ा उत्तर व दक्षिण 24 परगना समेत विभिन्न जिलों में शनिवार को भी छिटपुट बारिश का दौर जारी रहा आसमान में काले बादल छाए रहे।

Edited By: Vijay Kumar