Move to Jagran APP

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ममता बनर्जी देश में सबसे भरोसेमंद व भाजपा विरोधी चेहरा

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा 2024 में भाजपा को हारने के लिए कांग्रेस वामपंथी दलों को हम से हाथ मिलाना ही होगा। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी आम चुनावों में प्रमुख भाजपा विरोधी ताकत होंगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 08:49 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 08:49 AM (IST)
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ममता बनर्जी देश में सबसे भरोसेमंद व भाजपा विरोधी चेहरा
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा ममता बनर्जी आम चुनावों में प्रमुख भाजपा विरोधी ताकत होंगी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का विरोध करने वाली कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों को बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ काम नहीं करना चाहिए और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के व्यापक गठबंधन का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी आम चुनावों में प्रमुख भाजपा विरोधी ताकत होंगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

loksabha election banner

ममता नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद में प्रभावशाली मंत्री चटर्जी ने कहा कि टीएमसी एक पीढ़ीगत बदलाव के दौर से गुजर रही है, इसलिए इसमें वरिष्ठों और युवाओं का सही संतुलन हो सकता है। विधानसभा चुनावों में भाजपा पर जीत के बाद टीएमसी में वापसी करने के इच्छुक नेताओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मामले दर मामले फैसले किए जाएंगे, लेकिन कहा कि अगर टीएमसी को जीत नहीं मिलती तो क्या वे लौटना चाहते।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी देश में सबसे भरोसेमंद, भाजपा विरोधी चेहरा हैं। मेरी यह अपील है कि सभी भाजपा विरोधी ताकतों को एक साथ आना चाहिए। वाम और कांग्रेस जैसी कुछ पार्टियां राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का विरोध कर रही हैं लेकिन बंगाल में हमारे खिलाफ काम कर रही हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए।’ चटर्जी ने कहा कि ममता और तृणमूल 2024 में भाजपा विरोधी प्रमुख ताकत होंगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

हाल में लोकसभा सदस्य और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी जैसे युवा नेताओं को आगे बढ़ाए जाने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी पीढ़ीगत बदलाव के दौर से गुजर रही है। मई में विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के तुरंत बाद अभिषेक को टीएमसी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया था। उन्होंने कहा कि हमने अपनी यात्रा 1998 में शुरू की थी। अब हम पीढ़ीगत बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। यह भविष्य को ध्यान में रखते हुए ...अगली पीढ़ी को तैयार करने के लिए किया जा रहा है जो आने वाले समय में कमान संभाल सके। चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी खुद पार्टी को भविष्य की लड़ाई के लिए तैयार करने के लिए इस पीढ़ीगत बदलाव की देख-रेख कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.