Move to Jagran APP

डॉक्टर संगठन की कोविड प्रतिबंधों को हटाने की अपील, कहा- पैदा हो रहा गंभीर आर्थिक संकट

कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए सार्वजनिक जीवन पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डाक्टर्स (Association of Health Service Doctors) के डॉ. मानस गुमटा ने कहा कि इससे गंभीर आर्थिक संकट पैदा कर रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 09:10 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 09:10 AM (IST)
डॉक्टर संगठन की कोविड प्रतिबंधों को हटाने की अपील, कहा- पैदा हो रहा गंभीर आर्थिक संकट
डॉक्टर संगठन की कोविड प्रतिबंधों को हटाने की अपील

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। डॉक्टरों के संयुक्त मंच से, कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए सार्वजनिक जीवन पर लगाए गए प्रतिबंधों के बारे में डॉक्टर संगठन ने ध्यान आकर्षित किया है। एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डाक्टर्स के डॉ. मानस गुमटा ने कहा कि हमारी समझ के अनुसार हमारे राज्य में 15 दिन की पाबंदियां लगने से पहले ही दूसरी लहर पठार पर पहुंच चुकी है और अब यह लगातार नीचे आ रही है।

loksabha election banner

वर्तमान परिदृश्य में, हम अगले 15 दिनों के लिए प्रतिबंधों में वृद्धि को हटाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये प्रतिबंध काम के अधिकार का घोर उल्लंघन कर रहे हैं, कोविड और गैर-कोविड दोनों बीमारियों के उचित उपचार के अधिकार के साथ-साथ हमारे राज्य की हाशिए पर रहने वाली आबादी के लिए गंभीर आर्थिक संकट पैदा कर रहे हैं। इसलिए हम आपसे सार्वजनिक परिवहन, दिहाड़ी मजदूरों, छोटी दुकानों आदि को प्रतिबंधों की सूची से बाहर करने का अनुरोध करते हैं। 

वर्क फ्रोमहोम रखा जा सकता है जारी

-डॉ. गुमटा ने कहा कि जिनके पास घर से या ऑनलाइन काम करने का विकल्प है, वे ऐसा करना जारी रख सकते हैं। भीड़भाड़ से बचने के लिए काम के घंटों का अंतराल किया जा सकता है। महामारी को नियंत्रित करने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों में मास्क पहनने, नाक और मुंह को ठीक से ढंकने का सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण आवश्यकता है। इसके साथ ही कमजोर समूहों के भ्रष्टाचार मुक्त प्राथमिकता के साथ सामूहिक टीकाकरण अभियान की जरूरत है। हम इन मुद्दों पर आपके त्वरित सक्रिय हस्तक्षेप की मांग करते हैं। ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स के डॉ. हीरालाल कोनार, डॉ. पुण्यब्रत गुन, संयुक्त संयोजक डॉक्टरों का संयुक्त मंच व अन्य ने यह अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.