Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: नहले पे दहला- बंगाल में मुफ्त मिलेगा तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में भाजपा का मछली-चावल

Bengal Assembly Elections 2021 मां प्रोजेक्ट नाम से पांच रुपए में लोगों को अंडा-चावल की थाली परोस रही है ममता सरकार। जवाब में अब भाजपा बंगालियों का पसंदीदा मछली-चावल की थाली मुफ्त में परोसेगी। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल-भाजपा की सियासी जंग अब थाली तक पहुंच गई है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:10 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: नहले पे दहला- बंगाल में मुफ्त मिलेगा तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में भाजपा का मछली-चावल
भाजपा बंगालियों का पसंदीदा मछली-चावल की थाली मुफ्त में परोसेगी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल-भाजपा की सियासी जंग अब थाली तक पहुंच गई है। दरअसल तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मां प्रोजेक्ट नाम से पांच रुपए में लोगों को अंडा-चावल की थाली परोसने का कार्यक्रम शुरू किया है। इसके जवाब में अब भाजपा ने बंगालियों का पसंदीदा मछली-चावल की थाली मुफ्त में परोसने का फैसला किया है।

loksabha election banner

बताते चलें कि सत्तारूढ़ तृणमूल तीसरी बार सत्ता संभालने के लिए बेताब है। इसलिए, सत्ताधारी पार्टी एक के बाद एक मास्टरस्ट्रोक का इस्तेमाल कर रही है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गरीबों के लिए मां परियोजना शुरू की है। इसके अंतर्गत लोगों को अंडा-चावल की थाली केवल पांच रुपये में मिलेगी। इसमें 200 ग्राम चावल के साथ सब्जी और दाल भी होगी। अब भाजपा कहां पीछे रहने वाली है। उसने तृणमूल के मां प्रोजेक्ट के जवाब में गरीब लोगों को मछली-चावल की थाली परोसने का फैसला किया है और वह भी मुफ्त में।

इसका शुभारंभ मंगलवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में भाजपा नेताओं ने आम लोगों के साथ जमीन पर बैठकर दोपहर का भोजन कर किया। इस दिन दोपहर के भोजन में मछली, चावल, दाल, आलू की भुजिया तथा चटनी शामिल थी। कहने की जरूरत नहीं है कि भाजपा विधानसभा चुनावों में बंगाल के लोगों के दिलों और दिमागों को जीतने के लिए बंगाली संस्कृति को बढ़ावा देना चाहती है।

Bengal Assembly Elections 2021: उपचुनाव आयुक्त आज बंगाल का करेंगे दौरा, तैयारियों का लेंगे जायजा

बंगालियों के पसंदीदा मछली-चावल से सभी परिचित हैं। यही कारण है कि भाजपा ने तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में मछली-चावल पेश किया है। यह कार्यक्रम शुरुआत में कोलकाता तथा उसके आसपास के जिलों में चलेगा। दूसरी ओर कोलकाता के 144 वार्डों में मां प्रोजेक्ट के तहत ममता सरकार की ओर से गरीब लोगों को पांच रुपए में अंडा-चावल की थाली परोसी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.