Move to Jagran APP

Coal Smuggling Case: कोयला तस्करी कांड में अपनी बहू से सीबीआइ पूछताछ पर भड़कीं ममता बनर्जी

Mamata Banerjee In Hooghly ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी व अमित शाह पूरे देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं। हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। मैं विधानसभा चुनाव में गोलकीपर बनकर खड़ी रहूंगी और वे लोग एक भी गोल नहीं कर पाएंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 02:28 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 07:50 PM (IST)
Coal Smuggling Case: कोयला तस्करी कांड में अपनी बहू से सीबीआइ पूछताछ पर भड़कीं ममता बनर्जी
हुगली में ममता बनर्जी बोलीं, बंगाल पर गुजरात नहीं करेगा शासन। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोयला तस्करी मामले में अपने भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबीआइ द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी विवादास्पद टिप्पणी करते हुए उन्हें देश का सबसे बड़ा दंगेबाज करार दिया है। पीएम मोदी की जनसभा के 48 घंटे के अंदर बुधवार को हुगली के उसी डनलप कारखाना मैदान में जनसभा कर ममता ने कई संगीन आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूरे देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं। हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। मैं विधानसभा चुनाव में गोलकीपर बनकर खड़ी रहूंगी और वे लोग एक भी गोल नहीं कर पाएंगे।

loksabha election banner

इस दौरान ममता ने मोदी-शाह की जोड़ी की परोक्ष तौर पर दानव से तुलना की। उन्होंने कहा कि केंद्र में दानव मिलकर सरकार चला रहे हैं। इस दौरान ममता ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार के लिए नरेंद्र मोदी अमेरिका गए थे, लेकिन उन्हें जिता नहीं पाए। मोदी का हश्र ट्रंप से भी बुरा होगा। मोदी बहुत ज्यादा बोल रहे हैं। बंगाल को ले लेने की बात कह रहे हैं। यह इतना आसान नहीं है। बंगाल पर बंगाल ही शासन करेगा, गुजरात नहीं। मोदी बंगाल पर राज नहीं करेंगे। बंगाल पर गुंडे और बदमाश राज नहीं करेंगे। ममता ने आगे कहा कि भाजपा तृणमूल कांग्रेस को तोलाबाज (रंगदार) कहती है, जबकि वह खुद दंगेबाज पार्टी है। मुझे नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम लेने में शर्म आती है। वे एक घृणित दल के नेता हैं।

ममता ने आगे कहा कि मैं एक रुपया भी वेतन में नहीं लेती। लोगों की सेवा करती हूं। यही मेरा काम है, लेकिन उनकी हिम्मत देखिए। वे बंगाल की मां-बहनों को कोयला चोर कह रहे हैं और खुद कोयला चोरों के होटल में जाकर रहते हैं। भाजपा महिलाओं का सम्मान नहीं करती, इसलिए रुजिरा को फंसाया जा रहा है। सीबीआइ हमें धमका रही है। हिम्मत है तो गिरफ्तार करके दिखाए। कितने लोगों को गिरफ्तार करेगी। तृणमूल कांग्रेस के 20 लाख कार्यकर्ता हैं। सबको गिरफ्तार करना होगा। मुझे यहां दबाओगे तो मैं दिल्ली में पेड़ बनकर निकलूंगी। जख्मी बाघिन बहुत खतरनाक होती है।

पिछली बार हमसे कुछ गलती हो गई होगी

उन्होंने कहा कि मेरी सरकार डनलप के कर्मचारियों को प्रति महीने 10 हजार रुपये का अनुदान देती है, ताकि गरीब परिवार भूखा ना रहे। नरेंद्र मोदी यहां आए, लेकिन गरीब परिवारों के बारे में एक शब्द नहीं कहा। पिछली बार हमसे कुछ गलती हो गई होगी, उसकी सजा हमें मिल चुकी है। इस बार हमने अपनी गलतियों को सुधार लिया है। भाजपा जैसी निष्ठुर पार्टी को बंगाल में मत आने दीजिएगा। माकपा-कांग्रेस को भी राज्य की सत्ता से दूर रखिएगा।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी

बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच क्रिकेटर मनोज तिवारी बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने हुगली के डनलप कारखाना मैदान में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की जनसभा के दौरान पार्टी का झंडा थामा। मनोज तिवारी के अलावा पूर्व फुटबॉलर सौमिक दे, टॉलीवुड अभिनेता कांचन मल्लिक, अभिनेत्री सायोनी घोष, मनाली दे, जून मालिया, अनन्या चट्टोपाध्याय व सुदेशना राय एवं फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती भी तृणमूल में शामिल हुए। सत्ताधारी दल से जुड़ने के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लोगों से समर्थन की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.