Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in Kolkata: कोलकाता में एसएसकेएम अस्पताल कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत

Coronavirus Vaccination in Kolkataकोलकाता के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के कर्मचारी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत के लिए तैयारप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 1030 बजे टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। बंगाल में सबसे अधिक 93500 टीके कोलकाता को आवंटित किए गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:41 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Kolkata: कोलकाता में एसएसकेएम अस्पताल कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत
प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान के लिए बंगाल भी पूरी तरह तैयार है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। देशभर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज 16 जनवरी, शनिवार से शुरू हो रहे प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान के लिए बंगाल भी पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। इधर, कोलकाता स्थित राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के डॉक्टर व कर्मचारी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

prime article banner

  गौरतलब है कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत बंगाल में सबसे अधिक 93,500 टीके कोलकाता को आवंटित किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता के बाद उत्तर 24 परगना जिले को 47,000 और मुर्शिदाबाद को 37,500 टीके आवंटित किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में सीएमओएच के एक संप्रेषण में कहा, ‘‘ टीके आवंटित करने के लिए सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

 वहीं सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशिल्ड से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी वर्चुअल तौर पर गुरुवार को ली। उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से अवगत करवाया गया है कि किस प्रकार से टीकाकरण किन जगहों पर होगा। स्वास्थ्य और सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण के तहत 12 जनवरी सुबह पौने 10 बजे कोविड पोर्टल पर अपलोड किए गए आंकड़ों के अनुसार खुराक का जिले वार आवंटन किया गया।’’ बंगाल में अभियान के पहले चरण के तहत 6,44,500 टीके आवंटित किए गए हैं। 

 राज्य सरकार ने ऐसे चिकित्सा प्रतिष्ठानों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद निजी अस्पतालों को कोविड टीकाकरण केंद्र के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। गुरुवार को बागबाजार स्थित सेंट्रल मेडिकल स्टोर से वैक्सीन को आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, कोलकाता मेडिकल , एनआरएस , चित्तरंजन नेशनल, एसएसकेएम में भेजा गया। इसके अलावा स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन, बेलियाघाटा आईडी हॉस्पिटल व अन्य अस्पतालों में भी वैक्सीन भेजी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.