Move to Jagran APP

बंगाल में विधानसभा का विशेष सत्र 27 जनवरी को, कृषि कानून और जीएसटी पर होगी चर्चा

बंगाल विधानसभा सत्र (Bengal Assembly Session)में कृषि कानून (Agricultural law) के साथ-साथ जीएसटी पर भी चर्चा होने की संभावना है। ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि मैं किसानों के पक्ष में हूं और देश और किसानों के लिए इन तीनों कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:57 AM (IST)
बंगाल में विधानसभा का विशेष सत्र 27 जनवरी को, कृषि कानून और जीएसटी पर होगी चर्चा
बंगाल में विधानसभा का विशेष सत्र 27 जनवरी को होगा।

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा का विशेष सत्र 27 जनवरी को होगा। विधानसभा सत्र में कृषि कानून के साथ-साथ जीएसटी पर भी चर्चा होने की संभावना है। बता दें कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि विवादास्पद तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के वास्ते वह जल्द ही विधानसभा का सत्र आहूत करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगी। 

loksabha election banner

 ममता बनर्जी ने कहा कि मैं किसानों के पक्ष में हूं और देश और किसानों के लिए इन तीनों कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिल आने से पहले गोदाम बन गए थे। उनकी राजनीतिक मंशा स्पष्ट है, इसलिए वे इस कानून को वापस नहीं ले रहे हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को केरल विधानसभा ने सर्वसम्मति से केंद्र के तीनों विवादित कृषि कानूनों को रद करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया।

 इन कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रस्ताव में इन तीनों को 'किसान विरोधी और ' उद्योगपतियों के हित में बताया गया है। यह प्रस्ताव कोविड-19 के नियमों का अनुपालन करते हुए बुलाए गए विशेष सत्र में पारित किया गया। विधानसभा का यह सत्र प्रदर्शनकारी किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए आयोजित किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.