कोलकाता, राज्य ब्यूरो। देश की रक्षा में शहीद होने वाले सशस्त्र बलों के जवानों की याद व सम्मान में सीमा सुरक्षा बल (Border security force)  ने शुक्रवार को बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया। बीएसएफ की सीमा चौकी (BOP) हकीमपुर में तैनात 112वीं बटालियन द्वारा आयोजित इस दौड़ प्रतियोगिता में हकीमपुर चेक पोस्ट से बिथरी फुटबॉल ग्राउंड तक प्रतिभागियों ने दौड़ लगाई। 

 कम्पनी कमांडर बिठारी और तराली की देखरेख में आयोजित इस दौड़ प्रतियोगिता में सीमावर्ती क्षेत्र के युवकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि रनिंग इवेंट में लगभग 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

 वहीं इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय गणमान्य लोगों सहित लगभग 200 स्थानीय लोगों ने भाग लिया। प्रतिभागी अत्यधिक प्रेरित थे और उन्होने अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बालक और बालिका वर्ग दोनों में विजेता और उपविजेता को बीएसएफ की ओर से ट्रॉफी और नकद पुरस्कार दिया गया। इस कार्यक्रम को स्थानीय जनता ने काफी सराहा। गौरतलब है कि बीएसएफ की ओर से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के बीच अक्सर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस