कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Fire In Kolkata: मध्य कोलकाता के पोलक स्ट्रीट में एक बहुमंजिली इमारत में सोमवार शाम को भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग काफी तेजी से फैलने लगी और देखते ही देखते इतना भयानक रूप ले लिया कि पोलक स्ट्रीट और आसपास के इलाकों का आसमान धुएं से काला हो गया। इसके कारण भीड़ भाड़ वाले इस इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग को फैलने से रोकने के लिए इलाके में विद्युत आपूर्ति भी बंद कर दिया गया। राज्य आपदा विभाग के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। दमकल अधिकारियों के अनुसार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग लगने की सूचना के बाद राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस ने भी घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। वहीं, राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि आग में एक व्यक्ति फंस गया था उसे सुरक्षित बचा लिया गया है। बताया गया कि इस इमारत में एक बैंक के अलावा कई अन्य ऑफिस और रेजिडेंशियल फ्लैट्स हैं। पुलिस के अनुसार, पोलक स्ट्रीट में स्थित पोद्दार कोर्ट के पास ब्रैबॉर्न रोफ हाईराइज बिल्डिंग में यह आग लगी। बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी।आग इतनी भयावह थी कि काफी दूर से ही इसकी लपटें दिखाई दे रही थी और पूरा इलाका धुएं से भर गया। जहां आग लगी थी वहां का हिस्सा व शेड भी ढहकर गिर गया है। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण 24 परगना जिले के बारूईपुर के कछारी बाजार में गत दिनों भीषण आग लग जाने से सैकड़ों कपड़े की दुकानें खाक हो गईं थीं। दमकल की 11 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शुरुआती जांच से पता चला है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। दुकानदारों का मानना है कि इस अग्निकांड में करोड़ों का माल जलकर राख हो गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस