Move to Jagran APP

महानगर के वाणिज्यिक संगठनों ने किया राज्य बजट का स्वागत

कहा-वित्त मंत्री ने व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देने के साथ बेरोजगारी कम करने और सामाजिक क्षे

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:17 AM (IST)
महानगर के वाणिज्यिक संगठनों 
ने किया राज्य बजट का स्वागत
महानगर के वाणिज्यिक संगठनों ने किया राज्य बजट का स्वागत

कहा-वित्त मंत्री ने व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देने के साथ बेरोजगारी कम करने और सामाजिक क्षेत्र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यापक बजट पेश किया जागरण संवाददाता, कोलकाता : राज्य के वाणिज्यिक संगठनों व उद्योगपतियों ने आज विधानसभा में वित्त मंत्री डा अमित मित्रा द्वारा पेश किए गए राज्य बजट का स्वागत किया है। बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं के संदर्भ में दूरदर्शी होने और व्यवसायिक और कर देने वाले समुदाय की समस्याओं की देखभाल के लिए दोहरी माफी योजना प्रदान करने के लिए राज्य का बजट स्वागतयोग्य है। यह ऐसे समय में है जब देश कठिन आर्थिक समय से गुजर रहा है। राज्य के वित्त मंत्री डॉ अमित मित्रा ने व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देने के साथ बेरोजगारी कम करने और सामाजिक क्षेत्र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक बजट पेश किया है। चेंबर संतुलित बजट पेश करने के लिए डा मित्रा को बधाई देता है। चैंबर बजट को 7/10 अंक देता है।

prime article banner

इंडियन चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष मयंक जालान ने कहा है कि समावेशी विकास के लिए राज्य का बजट सराहनीय है। चैंबर रोजगार पैदा करने के लिए अगले तीन वषरें में राज्य भर में 100 नए एमएसएमई पार्क स्थापित करने की राज्य सरकार की घोषणा की सराहना करता है। बेरोजगार युवाओं को व्यवसाय करने के लिए दो लाख रुपये तक की आसान ऋण योजना उद्यमिता को बढ़ावा देने तथा बेरोजगारी को खत्म करके की दिशा में सही कदम है। चैंबर पिछड़े वर्ग के परिवारों, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की सराहना करता है। यह विवाद निपटान योजना का भी स्वागत करता है क्योंकि इससे मुकदमेबाजी कम होगी और व्यापार करने में आसानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.