Move to Jagran APP

तृणमूल विधायक की हत्या में भाजपा सांसद से सीआइडी ने की पूछताछ

-साल 2019 में तृणमूल विधायक की गोली मारकर हुई थी हत्या - सांसद ने कहा जांच में सहयोग के लि

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 02:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 02:08 PM (IST)
तृणमूल विधायक की हत्या में भाजपा सांसद से सीआइडी ने की पूछताछ
तृणमूल विधायक की हत्या में भाजपा सांसद से सीआइडी ने की पूछताछ

-साल 2019 में तृणमूल विधायक की गोली मारकर हुई थी हत्या

prime article banner

- सांसद ने कहा, जांच में सहयोग के लिए आए हैं भवानी भवन

जागरण संवाददाता, कोलकाता : कृष्णगंज विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में सीआइडी द्वारा तलब किए जाने पर शनिवार को भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार भवानी भवन पहुंचे। उनसे इस दिन सीआइडी ने मामले से जुड़े विभिन्न विषयों पर पूछताछ की। सीआइडी मुख्यालय पहुंचने पर भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि वह जांच में सहयोग करने के उद्देश्य से यहां आए हैं।

उल्लेखनीय है कि अदालत के निर्देशानुसार 28 फरवरी तक भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार की गिरफ्तारी पर रोक है। हालांकि अदालत ने उन्हें जरूरत पड़ने पर सीआइडी के समक्ष हाजरी देने का निर्देश दिया था। उक्त निर्देशानुसार शनिवार की दोपहर 12.15 बजे वह भवानी भवन स्थित सीआइडी के मुख्यालय पहुंचे।

बता दें कि बीते साल 10 फरवरी की शाम को सरस्वती पूजा का उद्घाटन करने के दौरान नदिया जिला के कृष्णगंज विधानसभा के तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने उन्हें प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी थी। पुलिस को इस मामले में घटनास्थल से खून में सना एक आग्नेयास्त्र मिला था।

मामले में सत्ताधारी दल ने भाजपा पर आरोप लगाया था। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने अभिजीत पुंडारी नामक एक युवक को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर भाजपा कर्मी बताया गया। बाद में राज्य सरकार ने मामले को सीआइडी को सौंप दिया। सीआइडी की टीम द्वारा आरोपित निर्मल घोष, संजीव मंडल व कार्तिक मंडल को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार सभी भाजपा के सक्रिय कर्मी बताए हैं। हालांकि जिला भाजपा प्रारंभ से ही इससे इन्कार करती रही है। हत्या की प्राथमिकी में भाजपा सांसद का नाम शामिल होने के कारण उन्हें सीआइडी की ओर से पूछताछ के लिए पहले भी बुलाया गया है। आज फिर से उन्हें तलब किया गया था। इसके बाद आज वह भवानी भवन पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.