Move to Jagran APP

मदर एंड चाइल्ड हब में आग लगने की घटना में 200 गर्भवती महिलाएं व नवजात की बची जान

कूचबिहार मेडिकल कालेज व अस्पताल में आग लगने की घटना में शहर में मची खलबली अस्पताल के चिकित्सक व नर्सो ने नवजात को बचाने में दिखाई महत्वपूर्ण भूमिका

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 08:27 AM (IST)
मदर एंड चाइल्ड हब में आग लगने की घटना में 200 गर्भवती महिलाएं व नवजात की बची जान
मदर एंड चाइल्ड हब में आग लगने की घटना में 200 गर्भवती महिलाएं व नवजात की बची जान

कूचबिहार, संवादसूत्र। कूचबिहार सरकारी मेडिकल कालेज व अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड हब में गुरूवार को आग लगी की घटना में अस्पताल परिसर में अफरा-तफरा मच गई। हालांकि इसमें किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी। हब में भर्ती 200 गर्भवती महिलाओं एवं नवजात बच्चे को समय से पहले ही अस्पताल प्रबंधन की ओर से दूसरे विभाग में स्थानान्तरित कर दिया गया।

loksabha election banner

इस दिन सुबह के समय कूचबिहार सरकारी मेडिकल कालेज में आग लगी की घटना से पूरे शहर में खलबली मच गई। घटना की खबर मिलते ही दमकल की दो इंजन अस्पताल में पहुंची। इधर अस्पताल में अगलगी को लेकर रोगी व उनके परिजनों के बीच आतंक का माहौल देखा गया।

इधर जिलाधिकारी, महकमा शासक सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मेडिकल कालेज पहुंचे। उसके बाद राजनीतिक नेता से लेकर आम लोग की अस्पताल में भीड़ जमा होने लगी। वही जिलाधिकारी ने इस अगलगी की घटना को लेकर जांच कमेटी गठन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हब में मां व बच्चे को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। 

इससे पहले अस्पताल में अगलगी की घटना को लेकर चिकित्सक से लेकर नर्सो को बच्चों को बचाने में काफी तत्परता देखी गई। दमकल के अधिकारी रंजन कुमार दास ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया। हताहत की खबर नहीं है। हालांकि जहां पर आग लगी, उस कमरे में काफी सामानों का नुकसान हुआ है।

 मालूम हो कि चिकित्सा सेवा को विकसित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से नवजात व गर्भवती महिलाओं के लिए इस मेडिकल कालेज में मदर एंड चाइल्ड हब का निर्माण कराया। उत्तर बंगाल में पहला इस हब का शुभारंभ उत्तर बंग विकास मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने किया था। 22 फरवरी को कूचबिहार एमजेएन मेडिकल कालेज व अस्पताल के संलग्न इलाके में 'मातृमाÓ नामक इस मदर एंड चाइल्ड हब का शुभारंभ हुआ। चार तल्ले इस बिल्डिंग में केवल कूचबिहार से नहीं, बल्कि अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी सहित अन्य जगहों से लोग यहां इलाज के लिए आते है।  

पढ़ें :  पढ़ाई के लिए समय नहीं मिलने पर अर्जुन ने ट्रेन को बना लिया है 'स्टडी रूम'

प. बंगाल से जुड़ी बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.