जागरण संवाददाता, कोलकाता : विधाननगर दक्षिण थानांतर्ग सॉल्टलेक के एफडी ब्लॉक में मकान मालिक के बैंक खाते से 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस के एक दंपती को गिरफ्तार किया है। उनके नाम अनुपम दास और अदिति दास है। उन्हें मंगलवार को विधाननगर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां से पुलिस हिरासत में भेज दिए गए। पुलिस दोनों से पूछताछ कर सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक सॉल्टलेक के एफडी ब्लॉक स्थित 119 नंबर निवासी दिलीप मजूमदार नामक व्यक्ति के मकान में अनुपम और अदिति पिछले दो वर्ष से किराये पर रह रहे थे। अविवाहित दिलीप के परिवार के बाकी सदस्य कोलकाता के बाहर रहते हैं। इस कारण उनकी बीमारी या परेशानी में अनुपम-अदिति पास होते थे।

लंबे समय से किराएदार के रूप में रहने के कारण वे एक परिवार की तरह हो गए थे। यही कारण था कि दिलीप उन पर काफी विश्वास करने लगे थे। कई ऐसे मौके आए जब दिलीप ने अपना बैंक खाता देकर अनुपम या अदिति ने पैसे निकलवाए।

आरोप है कि इसी की आड़ में अनुपम और अदिति ने उनके बैंक खाते से करीब 15 लाख रुपये निकाल लिए, जिसकी उन्हें भनक तक नहीं लगी। पीड़ित ने बताया कि नवंबर 2017 में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल का बिल चुकाने के लिए जब दिलीप ने बैंक खाता अपडेट कराया, खाता खाली मिला। तभी अनुपम-अदिति द्वारा की गई धांधली के बारे में पता चला। उन्होंने जनवरी में विधाननगर दक्षिण थाने में अनुपम-अदिति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जांच में उतरी पुलिस को भी सच्चाई का पता चला। इसके बाद सोमवार की रात अभियान चला कर पुलिस ने अनुपम-अदिति को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ भारतीय दंड की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस