Move to Jagran APP

वामो ने निकाला धिक्कार जुलूस, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भी हुए शामिल

वाममोर्चा के नवान्न अभियान के दौरान राज्य प्रशासन पर ज्यादती करने का आरोप लगाते हुए व गिरफ्तार एसएफआइ डीवाइएफआइ कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग पर शनिवार को वाममोर्चा समर्थित युवा विंग की ओर से महानगर में धिक्कार जुलूस निकाला गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 06:42 AM (IST)
वामो ने निकाला धिक्कार जुलूस, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भी हुए शामिल
वामो ने निकाला धिक्कार जुलूस, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भी हुए शामिल

जागरण संवाददाता, कोलकाता : वाममोर्चा के नवान्न अभियान के दौरान राज्य प्रशासन पर ज्यादती करने का आरोप लगाते हुए व गिरफ्तार एसएफआइ, डीवाइएफआइ कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग पर शनिवार को वाममोर्चा समर्थित युवा विंग की ओर से महानगर में धिक्कार जुलूस निकाला गया। जुलूस में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस दिन शाम में जुलूस जोड़ा गिरजा से निकलकर सियालदह पहुंचा। सियालदह में जुलूस की समाप्ति पर एक सभा आयोजित होनी थी लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कार्यकर्ताओं को रोक दिया जिसके बाद पुलिस व वामो कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई। हालांकि परिस्थिति को जल्द ही सामान्य कर दिया गया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि विभिन्न मुद्दों को लेकर माकपा के छात्र संगठन एसएफआइ, युवा संगठन डीवाइएफआई व अन्य संगठनों की ओर से गुरुवार को सिंगुर से नवान्न अभियान की शुरुआत की गई थी। शुक्रवार को जुलूस में शामिल वामो समर्थक जब नवान्न के पास पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें पहले ही बैरिकेडिंग कर रोक दिया जिसके बाद पुलिस व वामो समर्थकों के बीच हुई भिड़ंत में कई कार्यकर्ता और पुलिस वाले घायल हो गए। इस मामले में 22 वामो समर्थित कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया गया लेकिन उन्हें रिहाई नहीं मिली।

वहीं, शनिवार को जोड़ा गिरजा से जब धिक्कार जुलूस निकला तो इसमें एसएफआइ और डीवाइएफआइ के कार्यकर्ताओं के साथ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी कदम से कदम मिलाया। जुलूस में वामो समर्थित एसयूसीआइ व अन्य घटक दल के समर्थक भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.