मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

- लगातार बारिश के बाद हुआ हादसा

जागरण संवाददाता, हावड़ा : गुरुवार से रह-रहकर लगातार हो रही बारिश ने हावड़ा में जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। बारिश के कारण सड़क पर धंसान हुई है। ग्रामीण हावड़ा के उलबेड़िया स्थित बहिरा ग्राम पंचायत के सिंह पाड़ा इलाके में सड़क के लगभग 70 फीट हिस्से में धंसान हुई है। इसके साथ ही पास के खाल पाड़ा इलाके में भी सड़क पर धंसान की समस्या सामने आई है। सड़कों पर आई धंसान के कारण इलाके में आतंक का माहौल है।

स्थानीय जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत उलबेड़िया के कालीनगर स्थित आड्डी मोड़ से महिषाखाली हरिसभा तक डेढ़ किलोमीटर तक पक्की सड़क बनाने का काम चल रहा था। लगभग पूरी सड़क पक्की बनकर तैयार हो गई है। हालांकि बारिश शुरु होने के कारण कुछ अंतिम निर्माण कार्य को बीच में ही रोक देना पड़ा। गुरुवार की रात से शुरु हुई बारिश के कारण सड़क का लगभग 70 फीट से भी ज्यादा हिस्से में धंसान देखा गया। बताया जा रहा है कि धंसान वाले स्थान के पास से होकर एक बड़ा सा नाला गुजरा है। यही कारण है कि वहां की जमीन बारिश के कारण अतिरिक्त गीली हो गई और परिणामस्वरूप वहां के बड़े हिस्से में धंसान हुआ। लगभग तीन फीट धंसान के कारण स्थिति जटिल हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क से आम यात्रियों व वाहनों का हमेशा आना जाना लगा रहता है। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। वहीं पास के खाल पाड़ा इलाके में भी एक सड़क पर धंसान हुई है। सड़कों पर धंसान को लेकर इलाके के लोग आतंकित हैं।

इस बाबत बहिरा ग्राम पंचायत के प्रधान श्यामल करण ने कहा कि रास्ते के पास से बड़े नाले के गुजरने के कारण उक्त सड़क पर धंसान हुई है। मामले की जानकारी स्थानीय विधायक पुलक राय व सिंचाई विभाग को दे दी गई है। इधर खाल पाड़ा इलाके में सड़क पर धंसान को लेकर स्थानीय विधायक पुलक राय ने कहा कि मामले में संबधित विभाग को सूचित कर दिया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप