मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कोलकाता, एएनआइ। देशभर में भारी बारिश से हालात खराब है। देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, अब भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन बाधित हो गया है। 4 फ्लाइट के आगमन और 5 से अधिक फ्लाइटों को टेक ऑफ करने से रोका गया है।

देश भर में हाहाकार
बारिश और बाढ़ की वजह से आधे हिंदुस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। मध्य प्रदेश के कई जिले इस समय मूसलाधार बारिश की चपेट में हैं। कई इलाके टापू में तब्दील हो चुके हैं। लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को दक्षिण कर्नाटक में रेड अलर्ट जारी किया था। तब अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया था। इनमें पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक के हिस्सों में भारी बारिश के आशंका जताई गई थी।

कोंकण व गोवा, केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश की उम्मीद लगाई थी। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार तथा झारखंड, उत्तरी ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना थी। वहीं, देश के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होने के आसार थे।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप