Move to Jagran APP

जनसंपर्क बढ़ाएं पुलिसकर्मी : सीपी

पुलिस का काम केवल कानून व्यवस्था और अपराधों पर नियंत्रण करना नहीं वरन जनता के साथ मेल-जोल बढ़ाकर उनका सहयोग करना भी है इसलिए अब से पुलिस कर्मी आम लोगों के साथ जनसंपर्क बढ़ाकर उनका काम भी कराएं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 03:00 PM (IST)
जनसंपर्क बढ़ाएं पुलिसकर्मी : सीपी
जनसंपर्क बढ़ाएं पुलिसकर्मी : सीपी

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पुलिस का काम केवल कानून व्यवस्था और अपराधों पर नियंत्रण करना नहीं वरन जनता के साथ मेल-जोल बढ़ाकर उनका सहयोग करना भी है इसलिए अब से पुलिस कर्मी आम लोगों के साथ जनसंपर्क बढ़ाकर उनका काम भी कराएं। यह निर्देश कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने दिया। पुलिस मुख्यालय लालबाजार में पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। उन्होंने ईद और स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की। सीपी ने कहा कि किसी भी हाल में ईद पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने न दें। उन्होंने पुलिस के अब तक के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए और अधिक जनसंपर्क बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि उनका नेटवर्क मजबूत हो सके। इससे संभावित वारदातों को समय रहते रोका भी जा सकेगा। सीपी ने नेताजी नगर में वृद्ध दंपती हत्याकांड और बेहला में हत्या के मामले की प्रगति रिपोर्ट को भी जाना। उन्होंने दोषियों को सख्त सजा दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने महानगर में स्पा और मसाज सेंटर की आड़ में धड़ल्ले से चल रहे देह व्यापार पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए। नशा विरोधी विभाग के अधिकारियों को मादक पदार्थ पकड़ने के लिए और अधिक सतर्क रहने के निर्देश दिए। सीपी ने सियालदह और जीवनानंद सेतु के बंद रहने के दौरान ट्रैफिक जाम जैसे हालात पैदा नहीं होने देने की हिदायत दी। साथ ही रात के अंधेरे में लापरवाह बाइक चालकों पर अंकुश लगाने को कहा। सीपी ने दुर्गापूजा में सुरक्षा व्यवस्था के लिए ओसी और डीसी को अभी से योजना बनाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.