जागरण संवाददाता, कोलकाता। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की महानगर स्थित एक एटीएम में स्कीमिंग मशीन लगाने वाले रोमानिया के दो नागरिकों को छह-छह महीने की जेल और 40-40 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रोमानिया के दो नागरिकों लारिंटू काउस और रॉबर्ट जॉर्ज को अदालत ने दोषी मानते हुए सजा सुनाई। एटीएम धोखाधड़ी मामले में विदेशी नागरिकों को सजा सुनाए जाने का यह पहला मामला है। 90 दिनों के भीतर सुनवाई पूरी कर सजा सुनाई गई है।

गत 10 अप्रैल को पीएनबी की ब्रेबोर्न रोड शाखा के प्रबंधक ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पीएनबी की एटीएम में किसी ने संदिग्ध चीजें लगाई थीं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम कार्ड डालने वाली जगह से स्कीमिंग मशीन बरामद की थी, जिसमें कैमरा लगाया गया था। उसके जरिए वे लोग रुपये निकालने वाले ग्राहकों का सारा डिटेल कॉपी कर क्लोन एटीएम बनाने की फिराक में थे।

पुलिस की टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगाला और सबसे पहले लॉरिंटू काउस को दबोचा। उसने मैराथन पूछताछ में रॉबर्ट जॉर्ज और मेरियाना एलिन नामक अपने दो साथियों का खुलासा किया। वे नई दिल्ली में रहते थे। बिना देरी किए पुलिस की टीम वहां पहुंची और छापामारी की। वहां से रॉबर्ट को गिरफ्तार किया गया जबकि मेरियाना फरार हो गया। मामले की जांच पूरी कर पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की और 90 दिनों के भीतर इसपर सजा सुनाई गई। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra