Move to Jagran APP

वन कर्मियों पर फिर हमला, रेंज अफसर का सिर फटा

- वर्जित क्षेत्र में मछली पकड़ने से मना करने और आरोपितों को पकड़ने से भड़के लोग - दो दिन पहल

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 11:17 PM (IST)
वन कर्मियों पर फिर हमला, रेंज अफसर का सिर फटा
वन कर्मियों पर फिर हमला, रेंज अफसर का सिर फटा

- वर्जित क्षेत्र में मछली पकड़ने से मना करने और आरोपितों को पकड़ने से भड़के लोग

prime article banner

- दो दिन पहले पाथरप्रतिमा में भी हुआ था वन कर्मियों पर हमला

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के रायदिघी थानांतर्गत नालगड़ा में गांव वालों द्वारा एक बार फिर वन कर्मियों पर हमला और मारपीट किए जाने की घटना प्रकाश में आई है। हमले में एक रेंज अफसर अशोक नस्कर का सिर फट गया, जबकि कई अन्य को चोट आई है। गत मंगलवार को ही जिले के पाथरप्रतिमा अंतर्गत धानची बिट ऑफिर में मछुआरों द्वारा रेंज अफसर स्वपन माइति समेत पांच वन कर्मियों पर हमला और मारपीट किया गया था।

जानकारी के मुताबिक रायदिघी स्थित वर्जित क्षेत्र में मछुआरों का एक दल नाव लेकर गैर कानूनी तरीके से मछली पकड़ने पहुंच गए थे। इसकी सूचना मिलते ही रेंज अफसर अशोक अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गए और मछुआरों को हिरासत में लेकर नालगड़ा बिट ऑफिस पहुंचे। जब इसकी सूचना मछुआरों के साथियों को मिली, तो गांव वालों के साथ नालगड़ा बिट ऑफिस पर धावा बोल दिया। वहां मौजूद रेंज अफसर व अन्य वन कर्मियों की पिटाई की। यही नहीं, बिट ऑफिस के बाहर प्रदर्शन भी किया। गत मंगलवार को भी पाथरप्रतिमा क्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने से रोकने पर मछुआरों द्वारा वन कर्मियों पर हमला और मारपीट किया गया था। यही नहीं इसी साल अप्रैल में भी दक्षिण 24 परगना डिविजन के डीएफओ संतोषा जिया पर गांव वालों ने हमला किया था। वह इलाके में एक बाघ की संदिग्ध हालत में हुई मौत की जांच करने पहुंची थी। गांव वालों द्वारा बार-बार हमले से आहत कम कर्मी और अधिकारी सामूहिक तबादले का आवेदन भी करने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.