Move to Jagran APP

2021 में ममता बनर्जी को जीत दिलाने के लिए प्रशांत किशोर ने बनाई ये रणनीति Kolkata News

Prashant Kishor. आगामी विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विशेष योजना बनाई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:19 PM (IST)
2021 में ममता बनर्जी को जीत दिलाने के लिए प्रशांत किशोर ने बनाई ये रणनीति Kolkata News
2021 में ममता बनर्जी को जीत दिलाने के लिए प्रशांत किशोर ने बनाई ये रणनीति Kolkata News

जागरण संवाददाता, कोलकाता। 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विशेष योजना बनाई है। उन्होंने पांच लाख युवाओं को राजनीतिक गतिविधियों को समझने व अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का गुण सिखाने का निर्णय लिया है। इसके लिए सत्ताधारी तृणमूल से जुड़े युवाओं को प्रशिक्षित करने की योजना के तहत वह काम कर रहे हैं। इसकी जानकारी तृणमूल कांग्रेस की ओर से दी गई है। प्रशांत ने इस अभियान को 'यूथ इन पॉलिटिक्स' नाम दिया है।

prime article banner

इसके लिए उनकी टीम एक सूची तैयार कर रही है, जिसमें युवाओं को पंजीकृत किया जाएगा। सितंबर माह तक यह सूची तैयार कर ली जाएगी। उसके बाद विधानसभा चुनाव से पहले 15 महीने तक प्रशांत इन युवाओं को प्रशिक्षित करेंगे। हालांकि इसमें केवल तृणमूल से जुड़े हुए युवा ही शामिल हो सकते हैं ऐसी कोई बाध्यता नहीं है। किसी भी पार्टी से जुड़े लोग अथवा गैर राजनीतिक मंच के युवा भी प्रशांत के साथ जुड़ सकते हैं।

उनकी टीम का कहना है कि भारत में साफ-सुथरी राजनीति व राष्ट्र के विकास के लिहाज से काम करने की रीति विकसित करने के लिए उन्होंने यह पहल की है। फिलहाल वह तृणमूल कांग्रेस के सियासी रणनीतिकार के तौर पर नियुक्त किए गए हैं, इसलिए इसका सबसे अधिक लाभ तृणमूल को ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.