Move to Jagran APP

सुंदरवन में बाघ के हमले में महिला की मौत

दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन इलाके के कुलतली थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह केकड़ा पकड़ने पहुंची एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 01:00 AM (IST)
सुंदरवन में बाघ के हमले में महिला की मौत
सुंदरवन में बाघ के हमले में महिला की मौत

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन इलाके के कुलतली थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह केकड़ा पकड़ने पहुंची एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त अंबाजान खातून (37) के रूप में हुई है। बाघ के हमले में एक मछुआरा जख्मी हो गया।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अंबाजान अपने पति अनाय मोल्ला व अन्य दो लोगों के साथ इस दिन सुबह 11 बजे घने जंगल में स्थित ठाकुरान नदी में केकड़ा-मछली पकड़ने गई थी। तभी झाड़ी से निकले एक बाघ ने हमला कर दिया और अंबाजान को अपने जबड़े में दबोचकर वापस जंगल की ओर लौटने लगा। तभी मछुआरों ने लाठी-डंडे से बाघ पर हमला कर अंबाजान को छुड़ाने की कोशिश की। चौतरफा हमले से बाघ अंबाजान को छोड़कर जंगल में भाग गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि गत सोमवार को भी सुंदरवन के पिरखाली-2 इलाके में बाघ एक महिला को उठाकर ले गया था। उसकी शिनाख्त बानलता देवी के रूप में हुई थी। वह अपने बेटे व गांव के दो लोगों के साथ घने जंगल में स्थित नदी में केकड़ा पकड़ने गई थी। तभी एक बाघ ने उसपर हमला कर दिया था और उसे जबड़े में दबोच र जंगल में खींच ले गया था। यह सब इतनी जल्दबाजी में हुआ था कि कोई कुछ नहीं कर सका था। बाद में बानलता के बेटे ने वन अधिकारियों की इसकी जानकारी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.