Move to Jagran APP

अस्थाई कर्मचारियों के बाद सफाई कर्मचारियों ने किया विरोध, काम ठप Howrah News

हावड़ा नगर निगम में 419 अस्थाई कर्मचारियों के वेतन भुगतान का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि अब कर्मचारियों के नए सिरे से विरोध का मामला सामने आ गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 03:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 03:25 PM (IST)
अस्थाई कर्मचारियों के बाद सफाई कर्मचारियों ने किया विरोध, काम ठप Howrah News
अस्थाई कर्मचारियों के बाद सफाई कर्मचारियों ने किया विरोध, काम ठप Howrah News

हावड़ा, जागरण संवाददाता। हावड़ा नगर निगम में 419 अस्थाई कर्मचारियों के वेतन भुगतान का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि अब कर्मचारियों के नए सिरे से विरोध का मामला सामने आ गया है। अब हावड़ा निगम के बाली कार्यालय के तहत कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने विरोध किया है। सफाई कर्मचारियों ने विरोध स्वरूप काम बंद कर दिया है।

loksabha election banner

सप्ताह के पहले दिन सफाई कर्मचारियों के विरोध के कारण इलाके में साफ-सफाई का काम पुरी तरह से ठप है। बाली कार्यालय के समक्ष विरोध पर डटे सफाई कर्मचारियों की एकाधिक मांगें हैं। 100 दिन रोजगार के तहत कार्यरत सफाई कर्मचारियों को 4 माह से वेतन नहीं मिला है उसका जल्द भुगतान करने, कर्मचारियों के दैनिक वेतन में 100 रुपये की वृद्धि करने, छुट्टी के दिन कराए गए काम के लिए वेतन देने समेत अन्य कई मांगों को लेकर वे विरोध पर हैं।

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मान ली जातीं तब तक उनका विरोध जारी रहेगा। इधर सफाई कर्मचारियों के विरोध के कारण इलाके में साफ-सफाई की स्थिति एकदम शून्य हैं। प्राथमिक तौर पर लोगों को दिक्कतें होने लगी है। निगम की ओर से मामले के समाधान हेतु प्रयास किए जाने की बात कही गई है।

उल्लेखनीय है कि 419 अस्थाई कर्मचारियों का बीते कई माह से वेतन को लेकर विरोध का सिलसिला जारी है। इन्हें बीते नौ माह से वेतन नहीं मिला है। इस विषय को लेकर कई बार मंत्री स्तर पर बातचीत भी हुई है। खुद शहरी विकास मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम ने इस विषय पर बैठक कर समस्या का जल्द समाधान निकलने का आश्वासन दिया है। हालांकि अब तक इस मसले का कोई सकारात्मक हल नहीं निकला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.