- दर्जी दुकान की आड़ में चल रहा था हथियार कारखाना

- आरोपित के पास से सात लांग बैरल पाइपगन, एक 7एमएम पिस्तौल, एक वन शॉटर पाइप गन, 29 कारतूस, मैगजीन और मोबाइल फोन जब्त

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के बकुलतल्ला थानांतर्गत माहिषमारी में दर्जी दुकान की आड़ में चल रहे हथियार कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है। बारुईपुर जिला पुलिस की विशेष ऑपरेशन ग्रुप और बकुलतल्ला पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसका नाम शौकत मोल्ला है। वह बकुलतल्ला के तारानगर मोड़ का रहने वाला है। शौकत पेशे से दर्जी है। उसके पास से सात सिंगल लांग बैरल पाइपगन, एक 7एमएम पिस्तौल, एक वन शॉटर पाइप गन, 29 कारतूस, मैगजीन और मोबाइल फोन जब्त किया गया।

बारुईपुर जिला पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि मंगलवार की रात शौकत के कारखाने में अवैध हथियार मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली। पुलिस ने बिना समय गवाएं बारुईपुर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के ओसी लक्ष्मीकांत विश्वास और बकुलतल्ला थाने के ओसी हबूल आचार्य के नेतृत्व में संयुक्त रुप से बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर शौकत के घर छापामारी कर दी और उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की मानें तो शौकत लंबे समय से अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री कारोबार से जुड़ा था। वह बाहर से हथियार खरीद कर जयनगर और बकुलतल्ला समेत आस पास से इलाकों में बेचा करता था। अधीक्षक ने

बताया कि हथियार कारखाना चलाए जाने की गुप्त सूचना मिलने पर कुछ समय पहले भी पुलिस ने शौकत के घर पर छापामारी की थी, लेकिन तब उसके पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ था। पुलिस उससे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शौकत किससे और कहां से हथियारों को खरीदता है और किसे-किसे बेचता है। उसके इस गोरख धंधे में और कौन-कौन से लोग शामिल है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran