जागरण संवाददाता, कोलकाता। तुर्की के बोडरम शहर में बांग्ला सिने अभिनेत्री व नवनिर्वाचित तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने अपने प्रेमी व कोलकाता के मशहूर कपड़ा व्यवसायी निखिल जैन संग सात फेरे ले परिणय सूत्र में बंध गई। शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई। 

इधर, शादी में शरीक होने के लिए पहले ही दोनों के नाते रिश्तेदार समेत करीबी दोस्त तुर्की के दक्षिणी एजियन तट पर स्थित मुगला प्रांत के पोर्ट टाउन पहुंच गए थे। फेरे के दौरान नुसरत ने विशेष तौर पर फैशन गुरू सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन किए गए लहंगे को पहन रखा था तो निखिल भी शेरवानी में नजर आए।

नुसरत की खास दोस्त व सांसद मिमी चक्रवर्ती इस शादी की खास मेहमान रहीं। निखिल कोलकाता के एक कपड़ा व्यवसायी है, जिनकीवस्त्र श्रृंखलाओं में अक्सर नुसरत नजर आती रही हैं। सूत्रों की मानें तो इन दोनों का परिचय पिछले साल ही हुआ था।

नुसरत जहां ने साल 2010 में ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। अब वह राजनीति में प्रवेश कर चुकी हैं। नुसरत तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के बशीरघाट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। नुसरत ने भाजपा के उम्मीदवार सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। नुसरत को कुल 7,82,078 वोट मिले थे। ये वोट कुल वोटिंग पर्सेंटेज के 56 फीसद थे। भाजपा के प्रत्याशी सायंतन बसु को 4,31,709 वोट मिले थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjeev Tiwari