Move to Jagran APP

बंगाल में भारी बारिश के कारण हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत, कोलकाता व हावड़ा के विभिन्न इलाके जलमग्न

बंगाल में भारी बारिश के कारण हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी हो गए। बांकुड़ा पश्चिम मेदिनीपुर व पश्चिम बर्द्धमान जिलों में बारिश के कारण दीवार ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक जख्मी हो गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 10:55 PM (IST)
बंगाल में भारी बारिश के कारण हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत, कोलकाता व हावड़ा के विभिन्न इलाके जलमग्न
कोलकाता व हावड़ा के विभिन्न इलाके जलमग्न

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भारी बारिश के कारण हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी हो गए। बांकुड़ा, पश्चिम मेदिनीपुर व पश्चिम बर्द्धमान जिलों में बारिश के कारण दीवार ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक जख्मी हो गया।

loksabha election banner

हावड़ा में बारिश की वजह से पानी में डूबे बिजली के खंभे से झटका लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसी तरह राज्य की विभिन्न जगहों पर दीवार ढहने व बिजली का झटका लगने से कई अन्य लोगों की मौत की खबर है। भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह बेहाल हो गया है। कोलकाता व हावड़ा के विभिन्न इलाके जलमग्न हो गए हैं। बहुत से घरों में पानी घुस आया है। कोलकाता में विभिन्न जगहों से पानी निकालने के लिए नगर निगम की तरफ से दिनभर पंपों को चलाया गया। हावड़ा में कई जगहों पर कमर तक पानी है। कुछ जगहों पर बोट चलते देखे गए।

कोलकाता में पिछले 24 घंटों के दौरान 84.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। बारिश से तापमान कई डिग्री उतर आया है। कोलकाता में इस दिन अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से दो डिग्री कम है, वहीं न्यूनतम तापमान भी 25.7 डिग्री पर सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। बारिश की वजह से कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.