Move to Jagran APP

विश्वकर्मा पूजा को लेकर जबर्दस्त हलचल

निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा की वार्षिक पूजा समारोह का आयोजन 17 सितंबर

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)
विश्वकर्मा पूजा को लेकर जबर्दस्त हलचल
विश्वकर्मा पूजा को लेकर जबर्दस्त हलचल

जेएनएन, खड़गपुर : निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा की वार्षिक पूजा समारोह का आयोजन 17 सितंबर को किया जाएगा। विश्वकर्मा पूजा के लिए पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर तथा पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत जिला अंतर्गत औद्योगिक नगरी हल्दिया में जबर्दस्त हलचल व्याप्त है। रेलनगरी में रेलवे वर्कशॉप, वैगन शॉप, जनरल स्टोर के अलावा ओपेन लाइन अंतर्गत सभी विभागों में विश्वकर्मा पूजा को लेकर अंतिम तैयारियां चल रही हैं।

loksabha election banner

खड़गपुर में खरीदा समेत सभी बाजारों में बिक्री के लिए विक्रेताओं की ओर से भगवान विश्वकर्मा की एक से बढ़कर प्रतिमाएं सजाई गई हैं। इन प्रतिमाओं की कीमत 70 रुपये से लेकर अधिकतम एक हजार रुपये तक है, वहीं हल्दिया में विभिन्न कल-कारखानों में बड़े बजट से पूजा के लिए पंडाल बनाने का कार्य भी अंतिम चरण में है। हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स कर्मचारी यूनियन की ओर से 20 लाख रुपये के बजट से पूजा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यहां राजस्थान के राजभवन की थीम पर आकर्षक पूजा पंडाल बनाया जा रहा है। पूजा महोत्सव के दिन यूनियन की ओर से नागरिकों के बीच एक हजार नारियल के पौधों का वितरण करने का निर्णय लिया गया है। वहीं इंडियन ऑयल कारपोरेशन श्रमिक यूनियन ओर से 30 लाख रुपये के बजट से पूजा का आयोजन किया जा रहा है। यहां जहाज की थीम पर पंडाल बनाया जा रहा है। इसके अलावा एक्साइड कर्मचारी यूनियन की ओर से बेलुर मठ तथा आइओसी स्थाई कर्मचारी यूनियन की ओर से बौद्ध मठ की थीम पर पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। हल्दिया में करीब 250 जगहों पर सार्वजनिक रूप से विश्वकर्मा पूजा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.