Move to Jagran APP

पूर्व मेदिनीपुर में सात सौ बच्चे थैलेसीमिया से पीड़ित

पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल के छायानट प्रेक्षागृह में मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 06:51 PM (IST)
पूर्व मेदिनीपुर में सात सौ बच्चे थैलेसीमिया से पीड़ित
पूर्व मेदिनीपुर में सात सौ बच्चे थैलेसीमिया से पीड़ित

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल के छायानट प्रेक्षागृह में मंगलवार को शिशु सुरक्षा व स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का उद्घाटन सीएमओएच डॉ. तेजमय मंडल ने किया। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में हल्दिया महकमा अस्पताल की अधीक्षक डॉ. सुमना दासगुप्ता, डॉ. असित भुइयां, डॉ. मलय पात्र आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

सीएमओएच डॉ. तेजमय मंडल ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य शिशु का भी अधिकार है और नागरिकों का भी, इसलिए राजकीय अस्पतालों में चिकित्सा का बेहतर प्रबंध जरूरी है। शिशु सबसे ज्यादा आक्रांत थैलेसीमिया जैसे रोगों से होते हैं। पूर्व मेदिनीपुर जिले में ही करीब सात सौ बच्चे इससे पीड़ित हैं। उन्हें नियमित रक्त के साथ समुचित चिकित्सा में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग का यह दायित्व है। इस मामले में चिकित्सकों को और ज्यादा जागरूक होना पड़ेगा। सभा को संबोधित करते हुए अन्य वक्ताओं ने सरकारी अस्पतालों में व्याप्त बदइंतजामी का उल्लेख कर जल्द निराकरण की मांग की। इस पर चिकित्सक व स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चीजें बदल रही हैं। जल्द ही स्थिति में सुधार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.