Move to Jagran APP

देशव्यापी हड़ताल का जिलों में आंशिक असर

विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा मंगलवार से आहूत 48 घंटाव्यापी दे

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 06:30 PM (IST)
देशव्यापी हड़ताल का जिलों में आंशिक असर
देशव्यापी हड़ताल का जिलों में आंशिक असर

जागरण न्यूज नेटवर्क, खड़गपुर : विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा मंगलवार से आहूत 48 घंटाव्यापी देशव्यापी हड़ताल का असर पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर समेत झाड़ग्राम जिले में आंशिक रहा। प्रथम दिन ही ज्यादातर लोगों ने इस हड़ताल को नकार दिया। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर में भी 80 फीसद दुकानें खुली रहीं।

loksabha election banner

खड़गपुर स्थित खरीदा, गोल बाजार, गेट बाजार आदि सब्जी बाजारों में अन्य दिनों की भांति हड़ताल के दिन भी गहमागहमी सामान्य रही। हालांकि केंद्रीय बस स्टैंड में निजी बसों की कुछ आवाजाही कम रही, जबकि बोगदा में ज्यादातर दुकानों में हड़ताल का पालन किया गया। बोगदा स्थित उप डाकघर के अलावा मथुराकाटी उप डाकघर में भी हड़ताल के दिन ताला लटका रहा। सभी सरकारी व निजी बैंक सहित तमाम एटीएम केंद्र भी बंद रहे। ट्रैफिक स्थित एसडीओ कार्यालय तथा झपाटापुर में स्थित नपा कार्यालय में सामान्य दिनों की तरह ही कामकाज हुआ। खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप व ओपेन लाइन अंतर्गत रेलवे के तमाम विभागों में हड़ताल का कोई असर नहीं पड़ा। शहर में स्थित सभी स्कूल व कॉलेज खुले रहे। हालांकि विद्यार्थियों की संख्या में कमी रही। हड़ताल को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया था। अशांति न हो, इसके लिए पुलिस कर्मी सारा दिन सड़कों पर गश्त लगाते दिखे। वहीं मेदिनीपुर के गांधी मोड़ पर हड़ताल समर्थकों की ओर से टायर जलाकर पथावरोध करने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया। कॉलेज मोड़ पर भी पथावरोध के लिए जुटे हड़तालियों को भगा दिया गया। पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस अधीक्षक आलोक

राजोरिया ने कहा कि जबरन हड़ताल की कोशिश करने वाले 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इधर पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत औद्योगिकनगरी हल्दिया में स्थित सभी सरकारी व निजी कल-कारखाने खुले रहे। हल्दिया बंदरगाह में भी सामान्य दिनों की तरह कामकाज हुआ। हल्दिया व महिषादल में हड़ताल समर्थकों की ओर से कुछ जगहों पर परिवहन रोकने व जबरन बंद कराने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने मौके पर जाकर इसे नाकाम किया। हल्दिया व महिषादल में हड़ताल को लेकर जोर-जर्बदस्ती करने वाले नौ हड़तालियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूर्व मेदिनीपुर पुलिस अधीक्षक बी. सोलोमन नेस कुमार ने कहा कि जबरन हड़ताल कराने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इधर जंगल महल अंतर्गत झाड़ग्राम जिले में भी बंद एक प्रकार से बेअसर ही रहा। शहर में परिवहन व्यवस्था सामान्य रही। कुछ निजी बसों को छोड़कर सभी सरकारी बसों का आवागमन जिले में सामान्य रहा। वहीं झाड़ग्राम जिला पुलिस अधीक्षक अरिजीत सिन्हा ने कहा कि हड़ताल को लेकर अशांति की कोई घटना नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.