Move to Jagran APP

रेल महकमे में जख्मों पर मरहम लगाने की आपाधापी

दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल में सांतरागाछी रेल पुल हादसे क

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 07:20 PM (IST)
रेल महकमे में जख्मों पर मरहम लगाने की आपाधापी
रेल महकमे में जख्मों पर मरहम लगाने की आपाधापी

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल में सांतरागाछी रेल पुल हादसे के बाद जख्मों पर मरहम लगाने की कवायद तेज हो गई है। इसके तहत पुलों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने के साथ ही दूसरे जरूरी कार्यों को भी आनन-फानन पूरा किए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

सांतरागाछी रेल पुल हादसे के बाद महकमे में हड़कंप की स्थिति है, क्योंकि इसके पहले भी पुल हादसों के बाद महकमे की ओर से रेल पुलों के मामले में सतर्कता बरती जाने लगी है। अधिकारियों की ¨चता का बड़ा कारण यह है कि रेलवे के कई पुल पुराने हैं। ऐसे में कोई अनहोनी गले का फांस बन सकती है। पुलों की सुरक्षा के साथ ही महकमे में दूसरी परिसेवाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। यात्रियों की साधारणत: शिकायत काउंटरों पर टिकट के लिए होने वाली भीड़भाड़ है। इस पर अधिकारियों का कहना है कि रेल टिकट के कई वैकल्पिक साधन भी उपलब्ध हैं, लेकिन बहुत कम यात्री इनका उपयोग करते हैं। ज्यादातर यात्री काउंटरों से ही टिकट लेना पसंद करते हैं। जिसके चलते समस्या होती है। अलबत्ता दूसरी परिसेवाओं की गुणवत्ता सुधारने पर भी जोर दिया जा रहा है। खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक कुलदीप तिवारी ने कहा कि हादसे के बाद सांतरागाछी पुल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अन्यान्य शिकायतों पर भी गौर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.