Move to Jagran APP

श्रीवेंकटेश्वर वैभवम प्रवचन में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के ओल्ड सेटलमेंट स्थित श्रीबालाजी मंद

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:48 PM (IST)
श्रीवेंकटेश्वर वैभवम प्रवचन में उमड़े श्रद्धालु
श्रीवेंकटेश्वर वैभवम प्रवचन में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के ओल्ड सेटलमेंट स्थित श्रीबालाजी मंदिर परिसर में सोमवार से आयोजित श्रीवेंकटेश्वर वैभवम प्रवचन में काफी तादाद में श्रद्धालु उमड़े। आंध्र प्रदेश से आए संत ब्रहर्षि डॉ. चांगटी कोटेश्वर राव ने अपने मधुर प्रवचन के द्वारा श्रद्धालुओं को श्रीवेंकटेश्वर की महिमा का बखान करते हुए उनकी भक्तिकृपा का लाभ लेने के लिए लोगों को भगवान की शरण में जाने की अपील की।

loksabha election banner

प्रवचन के पहले सुबह मंदिर में गौ पूजन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें काफी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान गौ माता की सेवा व पूजा से मिलने वाली असीम पुण्य फल के विषय में श्रद्धालुओं को जानकारी दी गई। मंगलवार को सरस्वती पूजा समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह में विभिन्न स्कूलों के काफी तादाद में विद्यार्थी भी शामिल हुए। इस दौरान संतश्री ने लोगों को विद्या व ज्ञान की महत्ता विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। धार्मिक कार्यक्रम के तीसरे दिन बुधवार को मंदिर परिसर में मातृ पूजा समारोह का आयोजन किया जाएगा, जबकि अंतिम दिन गुरुवार को वैदिक विधि विधान के साथ भगवान का कल्याणम समारोह का आयोजन भी संपन्न किया जाएगा। श्रीवेंकटेश्वर वैभवम प्रवचन को लेकर तेलुगू समाज की ओर से जबर्दस्त तैयारियां की गई हैं। तेलुगू समाज के विभिन्न क्लब, स्वयंसेवी संस्थाएं व मंदिर कमेटियों से जुड़े लोग इसमें सक्रिय योगदान दे रहे हैं। धार्मिक कार्यक्रम के अंतिम दिन तेलूगू समाज की ओर से संत का सम्मान समारोह का आयोजन भी करने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.