Move to Jagran APP

लंबित विकास कार्यो जल्द पूरा करें : सीएम

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 06:42 PM (IST)
लंबित विकास कार्यो जल्द पूरा करें : सीएम
लंबित विकास कार्यो जल्द पूरा करें : सीएम

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रशासनिक बैठक के दौरान एक ओर जहां विधायकों व जन प्रतिनिधियों को लंबित विकास कार्य पूरा करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ सामांजस्य स्थापित करने का मंत्र दिया, वहीं अधिकारियों को भी अनावश्यक विलंब करने से बचने का सुझाव दिया।

loksabha election banner

मेदिनीपुर पुलिस लाइन मैदान में दोपहर 12.30 बजे से 2.15 बजे तक चली इस प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लगभग हर विभाग के कार्य की समीक्षा करते हुए समस्याओं के समाधान पर जोर देने का आह्वान किया। स्वयं सहायता समूह के कामकाज की समीक्षा के क्रम में एसएचजी मॉनीट¨रग कमेटी के चेयरमैन एमवी राव ने कहा कि फिलहाल जिले में 7100 एसएचजी कार्य कर रहे हैं। 8000 नए एसएचजी तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित है, परंतु समस्या बैंकों से ऋण प्राप्त करने में हो रही है। वर्तमान में प्रत्येक एसएचजी को बैंक 40,000 रुपये का ऋण दे रहा है। मुख्यमंत्री ने इस पर यूको बैंक के प्रतिनिधि को 70,000 रुपये का ऋण प्रत्येक एसएचजी को देने का निर्देश दिया। गोकुलपुर व बालीचक में फ्लाईओवर निर्माण कार्य को भी जल्द से जल्द पूरा करने का सीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने मेदिनीपुर पुलिस लाइन के आधुनिकीकरण के लिए एक करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा भी की।

-----------

खड़गपुर व मेदिनीपुर में फुटपाथ बनाने पर जोर :

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने खड़गपुर नगरपालिका चेयरमैन प्रदीप सरकार व मेदिनीपुर नगरपालिका के चेयरमैन प्रणव बसु को फुटपाथ बनाने का सुझाव देते हुए कहा कि दोनों ही पुराने शहर है। इसलिए साफ-सफाई पर जोर देना होगा। पूरे शहर में फुटपाथ बनाने का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर देना होगा।

----------

भसराघाट पुल पर होगी रोशनी की व्यवस्था :

केशियाड़ी के विधायक परेश मुर्मू ने भसराघाट पुल पर प्रकाश की व्यवस्था करने की मांग उठाई, जिसे सीएम ने मंजूरी दे दी। केशियाड़ी विधानसभा क्षेत्र स्थित ऐतिहासिक कुडुमबेरा दुर्ग की मरम्मत व सजावट की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गड़बेत्ता के गनगनी, शालबनी के कर्णगढ़ व केशियाड़ी के कुडुमबेरा दुर्ग स्थल को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की रूपरेखा तैयार की गई है। इसी के अनुरूप संबंधित क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाएंगे। साथ ही बेलदा में बस स्टैंड के निर्माण पर भी सीएम ने अपनी सहमति जता दी है।

-----------

एमएमसीएच में सफाई के लिए 50 कर्मियों की व्यवस्था :

मुख्यमंत्री ने मेदिनीपुर नगरपालिका को मेदिनीपु मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 50 सफाई कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल परिसर को साफ-सुथरा रखना होगा। विधायक दीनेन राय ने अस्पताल में खराब पड़ी मशीनों की समस्या पर सीएम का ध्यान आकृष्ट किया तो सीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल में किसी प्रकार की अव्यवस्था होने पर उन्हें तत्काल सूचित करें, वह बंदोबस्त करेंगी। सीएमओएच डॉ. गिरिश चंद्र बेरा को भी मामले पर नजरदारी रखने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.