Move to Jagran APP

देशव्यापी आम हड़ताल को लेकर चला जोरदार अभियान

जागरण न्यूज नेटवर्क, खड़गपुर : असंगठित मजदूरों को हर माह न्यूनतम 18 हजार रुपये वेतन व छह

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 06:21 PM (IST)
देशव्यापी आम हड़ताल को लेकर चला जोरदार अभियान
देशव्यापी आम हड़ताल को लेकर चला जोरदार अभियान

जागरण न्यूज नेटवर्क, खड़गपुर : असंगठित मजदूरों को हर माह न्यूनतम 18 हजार रुपये वेतन व छह हजार रुपये पेंशन देने सहित अन्य मांगों को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियनों की ओर से आहूत 48 घंटे का देशव्यापी हड़ताल मंगलवार से शुरू होगा। हड़ताल को लेकर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के खरीदा सहित अन्य जगहों पर माकपा की ओर से जोरदार अभियान चलाया गया। दुकानों में जाकर माकपाइयों ने दुकानदारों से हड़ताल का समर्थन कर दुकानें बंद रखने की अपील की।

loksabha election banner

इधर राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन ने हड़ताल का विरोध करने का निर्णय लिया है। फेडरेशन के जिला नेताओं में सुनील कर व अन्य लोगों ने कहा कि यह हड़ताल राज्य के विकास में बाधा है। हमलोग सरकारी कर्मियों से हड़ताल के दिन अवश्य ही काम पर आने की अपील कर रहे हैं। हड़ताल के दौरान अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए भी हमलोग सरकार से मांग करेंगे। वहीं टीएमसी व आइएनटीटीयूसी की ओर से भी हड़ताल के विरोध में अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।सीटू नेता अनित बरण मंडल ने कहा कि हड़ताल को लेकर सड़क परिवहन के साथ ही रेल रोकने की भी योजना है। खड़गपुर टाउन टीएमसी अध्यक्ष रविशंकर पांडेय ने कहा कि परिस्थितियां विपरीत होने पर टीएमसी की ओर से सड़क पर उतर कर हड़ताल का विरोध किया जाएगा। पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत औद्योगिक नगरी हल्दिया में स्थित सभी कल-कारखाने हड़ताल के दिन खुले रहे, इसके लिए आइएनटीटीयूसी की ओर से अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। हड़ताल के दौरान ट्रेड यूनियनों की ओर से रेल व सड़क परिवहन को भी ठप करने की संभावना है। हड़ताल का असर रेल सेवाओं पर न पड़े, इसके लिए खड़गपुर रेल मंडल अंतर्गत सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में अतिरिक्त तादाद में आरपीएफ जवानों की ड्यूटी लगाए जाने का निर्देश जारी किया गया है। रेल सेवा बाधित करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्णय भी लिया गया। खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अशोक कुमार राय ने कहा कि हड़ताल को लेकर आरपीएफ की ओर से स्टेशनों एवं ट्रेनों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ट्रेन सेवा बाधित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, वहीं जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों को देखते ही गिरफ्तार किया जाएगा। जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.