Move to Jagran APP

नियमित वेतन देने व कर्मियों की छंटाई न करने की मांग पर धरना

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के इंदा स्थित बीएसएनएल कार्याल

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 05:54 PM (IST)
नियमित वेतन देने व कर्मियों की छंटाई न करने की मांग पर धरना
नियमित वेतन देने व कर्मियों की छंटाई न करने की मांग पर धरना

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के इंदा स्थित बीएसएनएल कार्यालय के समक्ष संस्थान के ठेका मजदूरों ने नियमित वेतन देने व कर्मियों की छंटाई न करने सहित अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया। धरने का आयोजन टीएमसी समर्थित बीएसएनएल कैजुअल एंड कांट्रेक्टर्स वर्कर्स यूनियन के अलावा वाम समर्थित बीएसएनएल कैजुअल यूनियन की ओर से संस्थान परिसर में अलग-अलग जगहों पर किया गया।

loksabha election banner

बकाए वेतन का भुगतान करने तथा खर्च करने के नाम पर ठेका मजदूरों की छंटाई न करने की मांग मुख्य रूप से उठाई गई। मांगों को लेकर कर्मचारियों ने जमकर नारे भी लगाए। बीएसएनएल कैजुअल एंड कांट्रेक्टर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष प्रदीप सरकार व कार्यकारी अध्यक्ष तपन सेनगुप्ता ने कहा कि बीएसएनएल में फिलहाल छह माह से मजदूरों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। अंतरिम राहत के तौर पर गत दिसंबर माह में केवल 10 हजार रुपये दिया गया है। खर्च कम करने की मांग पर अब ठेका मजदूरों की छंटाई करने का प्रयास भी किया जा रहा है। कई ठेका मजदूर बीएसएनएल में वर्षो से कार्य कर रहे हैं। ऐसे में मजदूरों की छंटाई से इनके समक्ष रोजी-रोटी का गंभीर समस्या उठ खड़ा होगा। इसलिए नियमित रूप से वेतन देने तथा किसी भी मजदूर की छंटाई न करने की मांग को लेकर धरने का आयोजन किया गया है। मांगों पर ध्यान नहीं देने की स्थिति में यूनियन की ओर से यह आंदोलन लगातार चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.