Move to Jagran APP

पारंपरिक रामनवमी जुलूस निकालेगी भाजपा

राज्य सरकार की ओर से गत वर्ष के समान इस बार भी रामनवमी को लेकर

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 06:27 PM (IST)
पारंपरिक रामनवमी जुलूस निकालेगी भाजपा
पारंपरिक रामनवमी जुलूस निकालेगी भाजपा

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : राज्य सरकार की ओर से गत वर्ष के समान इस बार भी रामनवमी को लेकर शस्त्र जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि भाजपा पांरपरिक अस्त्र-शस्त्र के साथ रामनवमी का जुलूस निकालेगी।

loksabha election banner

गुरुवार को दूरभाष पर Þदैनिक जागरण' से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह खड़गपुर सदर के विधायक दिलीप घोष ने साफ-साफ कहा कि रामनवमी का जुलूस निकालने को लेकर राज्य सरकार द्वारा लागू नियमों को वे नहीं मानते हैं। रामनवमी पर पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र लेकर जुलूस निकालने की परंपरा वर्षों से जारी है। उन्होंने कहा कि ¨हदुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ सरकार खिलवाड़ नहीं कर सकती है। हमलोग सरकार के नियम की कोई परवाह न कर पांरपरिक अस्त्र-शस्त्र लेकर ही जुलूस में शामिल होंगे।

बताते चलें कि गत वर्ष भी रामनवमी पर राज्य सरकार की ओर से शस्त्र जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया था। उस दौरान विधायक दिलीप घोष खड़गपुर में कई जगहों पर आयोजित अखाड़े में शस्त्र लेकर जुलूस में शामिल हुए थे। विधायक के खिलाफ टाउन थाने की पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था। इस वर्ष भी रामनवमी को लेकर राजनीति का दौर भाजपा व टीएमसी के बीच शुरू हो गया है। इधर रामनवमी को लेकर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर में इस बार विभिन्न अखाड़ों व संगठनों की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। जगह-जगह तोरणद्वार सजाए गए हैं। जुलूस की तैयारियां भी जारी हैं। रामनवमी को ले आयोजित धार्मिक कार्यक्रम व अखाड़े में इस बार टीएमसी भी सक्रिय रूप से हिस्सा लेने जा रही है। खड़गपुर टाउन तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रविशंकर पांडेय ने कहा कि भाजपा भगवान राम का नाम लेकर राजनीति करती है। रामनवमी का त्योहार ¨हदूओं का एक बड़ा त्योहार है। त्योहार में इस बार टीएमसी भी सक्रिय रूप से हिस्सा लेगी। त्योहार शांति से संपन्न हो, इसके लिए शुक्रवार की शाम ट्रैफिक स्थित एएसपी कार्यालय पुलिस की ओर से बैठक भी बुलाई है। पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि सरकारी नियमों का पालन करके ही रामनवमी का जुलूस निकालने की इजाजत हमलोग देंगे। नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी शख्स के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.