Move to Jagran APP

बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेंदु बोले, बैलेट से चुनाव होने पर हारेगी भाजपा

Bengal Transport Minister Shubhendu. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ईवीएम से चुनाव होता है तो भाजपा जीत जाती है लेकिन बैलेट से मतदान होने पर यह पार्टी अवश्य हारेगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 07:14 PM (IST)
बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेंदु बोले, बैलेट से चुनाव होने पर हारेगी भाजपा
बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेंदु बोले, बैलेट से चुनाव होने पर हारेगी भाजपा

जेएनएन, खड़गपुर। पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री सह तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ईवीएम से चुनाव होता है तो भाजपा जीत जाती है, लेकिन बैलेट से मतदान होने पर यह पार्टी अवश्य हारेगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला अतंर्गत मेदिनीपुर के कॉलेज मैदान में मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में हमने सौ फीसद सफलता का लक्ष्य हासिल किया था। इस मकसद में हम क्यों कामयाब नहीं हो सके, यह अलग विषय है, लेकिन इतना तय है कि तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोकप्रियता अटूट है। केवल राज्य ही नहीं बल्कि भविष्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समूचे देश को रास्ता दिखाएंगी।

भारत छोड़ो आंदोलन की चर्चा करते हुए अधिकारी ने कहा कि 1942 में देश के तीन क्षेत्र ऐसे थे, जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए खुद को स्वतंत्र घोषित कर दिया था। इनमें अविभाविजत मेदिनीपुर जिला भी शामिल था। तत्कालीन ताम्रलिप्त में अंग्रेजों के खिलाफ आजाद सरकार का गठन किया था, जो 22 महीने तक चला। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद भी मेदिनीपुर ने कम संघर्ष नहीं किया। माकपा के 34 साल के कम्युनिस्ट शासन में भी इसने कम जख्म नहीं सहे। शुभेंदु अधिकारी ने कहा वर्ष 2000 में सालिसी सभा के नाम पर माकपा की हर्मदवाहिनी ने छह टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया। छोटा अंगरिया और नंदीग्राम जैसे जघन्य कांड माकपा के शासन काल में हुए।

फरवरी, 2011 को इसी मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राज्य में माकपा की विदाई होने वाली है। आखिरकार ऐसा ही हुआ। सत्ता परिवर्तन के बाद माकपा की हर्मदवाहिनी के लोग जर्सी बदल कर भाजपा की छतरी के नीचे शरण लेने को बेचैन है, लेकिन भाजपा को समझ लेनी चाहिए कि शरीर की जर्सी बदलने से इंसान का चरित्र नहीं बदल जाता। सभा में टीएमसी जिलाध्यक्ष अजीत माईती तथा विधायक दीनेन राय समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.