Move to Jagran APP

रेलनगरी में परिवहन नियमों की हो रही अवहेलना

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में राज्य परिवहन ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 06:40 PM (IST)
रेलनगरी में परिवहन नियमों की हो रही अवहेलना
रेलनगरी में परिवहन नियमों की हो रही अवहेलना

जागरण संवाददाता, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में राज्य परिवहन विभाग के नियमों की अवहेलना धड़ल्ले से की जा रही है। विशेषकर ऑटोरिक्शे में ओवरलो¨डग आम बात है। हाल ही में राज्य परिवहन विभाग की ओर से ऑटोरिक्शे में केवल चार सवारियों को बैठाने का नियम बनाया गया, लेकिन आटो चालक यूनियनों द्वारा खड़गपुर में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

prime article banner

ऑटोरिक्शे में 8-10 यात्रियों की सवारी कराई जा रही है। रेलनगरी में अवैध टोटो की बढ़ती संख्या को लेकर ऑटो चालक यूनियनों की ओर से आवाज बुलंद की गई थी। इसके बाद प्रशासन की ओर से टोटो की संख्या को न बढ़ाने का निर्णय लिया गया, लेकिन खुद ऑटो चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऑटोरिक्शे में

ओवरलो¨डग के कारण म¨लचा, चौरंगी आदि जगहों पर कई बार सड़क दुर्घटनाएं भी हुई हैं। दुर्घटनाएं होने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से ऑटोरिक्शे में ओवरलो¨डग रोकने के लिए कुछ दिनों तक अभियान चलाया जाता है, लेकिन बाद में पुलिस का यह अभियान शिथिल पड़ जाता है। इस मुद्दे पर संपर्क करने पर टाउन थाना प्रभारी ज्ञानदेव प्रसाद साव का कहना है कि नियमों की अनदेखी जारी रहने पर पुलिस कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.