Move to Jagran APP

241 वर्ष पुरानी राजबाड़ी की रथयात्रा को ले उत्साह चरम पर

पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल राजबाड़ी की 241 वर्ष पुरानी प्राचीन रथ

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 06:37 AM (IST)
241 वर्ष पुरानी राजबाड़ी की रथयात्रा को ले उत्साह चरम पर
241 वर्ष पुरानी राजबाड़ी की रथयात्रा को ले उत्साह चरम पर

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल राजबाड़ी की 241 वर्ष पुरानी प्राचीन रथयात्रा को लेकर पूरे इलाके में लोगों के बीच चरम उत्साह व्याप्त है। गुरुवार को यहां भी पूरे विधि विधान के साथ रथयात्रा निकाली गई। महिषादल राजबाड़ी के सदस्य हरप्रसाद गर्ग, जिलाधिकारी पार्थ विश्वास, पुलिस अधीक्षक बी. सोलोमन नेस कुमार समेत हजारों लोगों ने राजबाड़ी के रथ को खींचा।

loksabha election banner

यहां रथयात्रा महोत्सव का आयोजन महिषादल पंचायत समिति की ओर से किया जा रहा है। रथयात्रा को लेकर पंचायत समिति की ओर से क्षेत्र में मेले का आयोजन भी किया गया है। रथमेले में सैकड़ों की संख्या में खाद्य सामग्री, कलात्मक वस्तुएं की दुकानें सजाई गई हैं। बच्चों समेत सभी लोगों के मनोरंजन के लिए कई प्रकार के झूले भी यहां लगाए गए हैं। मेले में हजारों लोगों की भीड़ के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त भी किये गए हैं। रथयात्रा के मार्ग के अलावा रथमेले में भी करीब सौ सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं। यहां आयोजित रथमेले का आयोजन लगातार 21 दिनों तक किया जाएगा। महिषादल पंचायत समिति के सदस्य तिलक चक्रवर्ती ने कहा कि महिषादल राजबाड़ी की प्राचीनतम रथयात्रा व मेले का आयोजन अब पंचायत समिति की ओर से किया जा रहा है। यहां पर रथयात्रा व रथमेले को देखने के लिए पूरे प्रदेश के विभिन्न जगहों से लाखों लोग पहुंचते हैं। इस वर्ष भी काफी लोग यहां आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.