- जिला प्रशासन ने लगाया था शिविर, सरकारी सुविधा देने के लिए लगाए गए थे 24 स्टॉल

संवाद सूत्र, नागराकाटा: जलपाईगुड़ी जिले के बंद व रुग्न चाय बागान के लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए प्रशासन की ओर से शिविर लगाया गया। रविवार को मेटली ब्लॉक के नागेश्वरी चाय बागान में जागरूकता शिविर को लेकर लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखा गया। इस दिन जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन के तत्वावधालन व मटियाली उन्नयन समस्टी विभाग की ओर से लगाए गए शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी शिल्पा गौरसरिया ने किया। इस मौके पर विधायक सुकरा मुंडा, माल एसडीओ सियाद एन, जिला स्वास्थ्य अधिकारी जगन्नाथ सरकार समेत जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

प्रशासन की ओर से बताया गया कि बंद व रुग्न चाय बागान के लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में विभिन्न जानकारियां देने के लिए अलग-अलग जगहों पर शिविर लगाया जा रह है। इस दौरान एक ही मंच विभिन्न सरकारी विभाग की सेवाएं लोगों को मुहैया कराई जाती है। रविवार को छुट्टी होने के चलते बागान में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी थी। किस विभाग से लोगों तक किस प्रकार सरकारी सुविधाएं पहुंचाई जाए, इस बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारियां दी गई। इसे लेकर अलग-अलग स्टॉल लगाए गए थे।

मेटली के बीडीओ सुमा बड़ाल ने कहा कि शिविर के दौरान कुल सरकारी विभागों के कुल 24 स्टॉल लगाए गए थे। डीएम व अन्य अधिकारियों ने भी स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दिन आदिवासी व नेपाली नृत्य का भी आयोजन किया गया था। मिशन निर्मल बांग्ला पर नाटक मंचन हुआ।

Posted By: Jagran