जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: स्वप्ना के प्राथमिक स्कूल में गुरुवार को परीक्षा था, लेकिन जीत के खुशी में स्कूल के सामने लोगों का जमावड़ा लग गया। सभी खुशी मना रहे थे। इसलिये मंत्री गौतम देव ने परीक्षा रद कर स्कूल छुट्टी करने का निर्देश दे दिया। स्कूल के प्रधान शिक्षक विश्वजीत कर ने मंत्री का स्वागत किया। छात्र-छात्राओं से बात कर मंत्री ने 500 रुपये देकर सभी का मुंह मीठा किया। इधर, मंत्री को देखकर छात्रों ने स्कूल मैदान की मरम्मत कराने की मांग कर डाली। फिर उन्होंने जिला प्रशासन को लिखित में देने के लिए कहा।

सदर ब्लॉक पाटकटा बीएफपी स्कूल के प्रधान शिक्षक विश्वजीत कर का हाथ पकड़कर ही स्वप्ना खेलकूद के मैदान तक पहुंची। आज वह इतने खुश हैं कि कुछ बात नहीं कर पा रहे थे। वर्ष 2007 में राज्य स्पो‌र्ट्स के हाई जंप में स्वप्ना ने प्रथम स्थान हासिल किया था। इससे पहले जलपाईगुड़ी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित 75 मीटर के दौड़ में स्वप्ना ने प्रथम स्थान हासिल किया था। इसके बाद पिता के वैन में स्वप्ना को अलग-अलग जगहों पर खेलने ले जाते थे।

स्वप्ना कलियागंज के उत्तेमश्वर हाईस्कूल में पढ़ी थी। गुरुवार को स्कूल के छात्रों ने बैंड पार्टी निकालकर पूरे इलाके का भ्रमण किया। स्कूल के शिक्षकों ने घर पहुंचकर परिवार वालों को बधाई दी।

Posted By: Jagran