Move to Jagran APP

छिटपुट हिसा के बीच उत्तर बंगाल में बंद असरदार

- माकपा और कांग्रेस ने बंद के समर्थन में निकाली रैली कई जगहों पर किया सड़क जाम जेए

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:22 PM (IST)
छिटपुट हिसा के बीच उत्तर बंगाल में बंद असरदार
छिटपुट हिसा के बीच उत्तर बंगाल में बंद असरदार

- माकपा और कांग्रेस ने बंद के समर्थन में निकाली रैली, कई जगहों पर किया सड़क जाम

loksabha election banner

जेएनएन, जलपाईगुड़ी: केंद्र के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बुलाए गए देशव्यापी बंद का उत्तर बंगाल में व्यापक असर देखने को मिला। जगह-जगह पर कांग्रेस व माकपा एवं उनके श्रमिक संगठनों द्वारा सड़क जाम कर विरोध जताया गया। कई जगहों पर बंद के समर्थन में रैली भी निकाली गई। सरकारी कार्यालय खुले थे, लेकिन निजी कार्यालय व दुकानें बंद रही। सरकारी बसें सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आई। वहीं प्राइवेट गाड़ियों पर कुछ ब्रेक जरूर लगा था।

जलपाईगुड़ी में देशव्यापी बंद का व्यापक असर देखने को मिला। सुबह को उत्तर बंगाल राष्ट्रीय परिवहन के सामने बंद समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। फिर पुलिस जाकर बस स्टैंड से बंद समर्थकों को हटाया। पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला भी जलाया गया। वहीं मालबाजार में भी वामदल और कांग्रेस के श्रमिक संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का खासा असर देखने को मिला। बंद को सफल बनाने के लिए बंद समर्थक सुबह से ही सड़क पर उतरे थे। शहर की दुकानें व निजी कार्यालय पूरी तरह बंद रही। सड़कों पर सरकारी बसों को छोड़कर प्राइवेट गाड़ियां नहीं चली। सुबह एक सरकारी बैंक खोलने को लेकर जरूर विवाद देखा गया, लेकिन बाद में प्रशासन के हस्तक्षेप से सबकुछ शांत हो गया। माल महकमा के चालसा, मेटली, नागराकाटा, बाताबाड़ी, उदलाबाड़ी, मौलानी समेत अन्य जगहों पर भी बंद असरदार रहा। बानरहाट में भी बंद असरदार रहा। यहां बंद के समर्थन में अलग-अलग कई जगहों पर रैली निकाली गई। 31 सी राष्ट्रीय राजमार्ग भी जाम किया गया। लेकिन कुछ ही देर में पुलिस ने सड़क को बंद समर्थकों से मुक्त कराया। अशांति को रोकने के लिए पुलिस लगातार गश्त लगा रही थी। बानरहाट के बागानों में काम हुआ, लेकिन श्रमिकों की संख्या कम रही। वहीं बिन्नागुड़ी में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला। यहां तेलीपाड़ा चाय बागान में काम हुआ लेकिन बिन्नागुड़ी, हल्दीबाड़ी और मोराघाट चाय बागान में काम नहीं हुआ। चामुर्ची में भी बंद का असर देखने को मिला, परंतु बागान में सामान्य दिनों की तरह ही काम हुआ।

दूसरी ओर अलीपुरद्वार जिले के वीरपाड़ा में भी बंद का अच्छा असर देखा गया। वीरपारड़ा समेत मदारीहाट ब्लॉक के रंगालीबाजना शिशुबाड़ी, मदारीहाट, एथेलबाड़ी समेत विभिन्न इलाकों में दुकानें बंद रही। चाय बागानों में आशिंक रूप से काम हुआ। बंद के समर्थन में माकपा और कांग्रेस की ओर से जगह-जगह रैलियां निकाली गई। अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक में मिश्रित प्रभाव देखने को मिला। जयगांव, हासीमारा, कालचीनी में अधिकांश दुकानें बंद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.