Move to Jagran APP

आंदोलकारी छात्रों से मिले पर्यटन मंत्री, नहीं निकला कोई हल

- छात्र अपने मांग पर अड़े, शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग - हॉस्टल खाली करने का नोटि

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 03:00 AM (IST)
आंदोलकारी छात्रों से मिले पर्यटन मंत्री, नहीं निकला कोई हल
आंदोलकारी छात्रों से मिले पर्यटन मंत्री, नहीं निकला कोई हल

- छात्र अपने मांग पर अड़े, शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग

loksabha election banner

- हॉस्टल खाली करने का नोटिस मिलने पर छात्रों से शुरू किया था अनशन

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: गर्वमेंट इंजीनियरिंग कालेज में शनिवार से शुरू अनशन रविवार को भी जारी रहा। जलपाईगुड़ी पहुंचे पर्यटन मंत्री गौतम देव ने गर्वमेंट इंजीनियरिंग कालेज के अनशन पर बैठे छात्रों के साथ बैठक की। लेकिन बैठक के बावजूद कोई हल नहीं निकला। इसके बाद छात्रों ने अनशन जारी रखने का फैसला लिया। इधर, पुलिस अधीक्षक अमिताभ माइति, अतिरिक्त जिलाधिकारी मलय हलदार, विधायक सौरभ चक्रवर्ती ने भी मामले को लेकर मंत्री गौतम देव से बातचीत की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्री ने छात्रों को हड़ताल व अनशन वापस लेकर सुचारू तरीके कालेज चलने देने की अपील की। मंत्री गौतम देव ने कहा कि जांच कमेटी घटना की निष्पक्ष जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट राज्य सरकार को जमा देगी। आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई के साथ ही आंदोलनकारियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी। इस बारे में शिक्षामंत्री से भी बात करेंगे। प्राचार्य को कालेज के भीतर कैद करके रखना उचित नहीं हुआ है। आज छात्रों ने मंत्री का भी घेराव कर अपना आक्रोश प्रकट किया।

अनशन पर बैठे रौनक नायक व तुहीन मित्र ने कहा कि मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। मंत्री से चर्चा हुई है, लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिला। उनलोगों मांग है कि आरोपी शिक्षक दीपक कोल के खिलाफ जांच शुरू की जाए। साथ ही उसे बर्खास्त किया जाए। छात्रों पर लगाया जा रहा रैगिंग का आरोप बिल्कुल गलत व बेबुनियाद है।

इससे पहले सुबह को कानून मंत्री मलय घटक व पर्यटन मंत्री गौतम देव ने रैंगिग का शिकार हुए छात्र के साथ बातचीत कर आरोपियों पर उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। आज भी कालेज के सामने सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया था। ज्ञातव्य है कि रैगिंग व हॉस्टल मरम्मत करने की बात कहकर द्वितीय वर्ष के छात्रों को बाहर निकाला गया था। इसके बाद ही छात्रों ने गेट के सामने अनशन शुरू कर दिया। इस दौरान प्राचार्य अमिताभ राय अपने कक्ष में बीमार हो गए थे। जांच के लिए आए चिकित्सक व एंबुलेंस को भी प्रदर्शनकारी छात्रों को भीतर घुसने नहीं दिया था। इस मामले में कुल 40 से ज्यादा छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.