- पहाड़पुर ग्राम पंचायत में तृणमूल कांग्रेस ने किया बोर्ड गठन

- युवा नेता ने पुराने नेता-कर्मी पर अनदेखी का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: कुछ-कुछ लोग ममता बनर्जी के व्हीप जारी करने के नाम पर ममता बनर्जी को ही तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। तृणमूल युवा कांग्रेस के नेता खुलेआम इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक पहाड़पुर ग्राम पंचायत के बोर्ड गठन को लेकर तृणमूल के दो गुटों का विवाद प्रकाश में आया है। तृणमूल नेताओं के दादागिरी पर तृणमूल युवा कांग्रेस के अंचल अध्यक्ष लुतफर रहमान ने करारा जवाब दिया है।

आरोप है कि स्थानीय नेताओं से बात किए बिना ही प्रधान व उप प्रधान का चुनाव कराया गया है। पहाड़पुर ग्राम पंचायत के बोर्ड गठन को लेकर इलाके में काफी तनाव का माहौल देखा गया गया। मदर तृणमूल व युवा तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रहा विवाद खुलकर प्रकाश में आया है। तृणमूल नेता कृष्ण दास पर आरोप है कि उन्होंने किसी से कुछ चर्चा किए बिना ही प्रधान व उप प्रधान की घोषणा कर दी। युवा संगठन के अंचल अध्यक्ष लुत्फर रहमान ने आरोप लगाया कि पार्टी के कुछ लोग ममता बनर्जी के नाम पर लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं। पुराने तृणमूल नेता व समर्थकों को कोई महत्व नहीं दिया जा रहा है। बोर्ड गठन ने वे लोग खुश नहीं है, क्योंकि कांग्रेस से शामिल होने वाले नए सदस्यों को प्रधान बनाया गया है। जबकि वे लोग पार्टी के किसी नेता को प्रधान बनाना चाहते थे।

इस दिन बोर्ड गठन को लेकर पहाड़पुर ग्राम पंचायत इलाके में सुबह से ही काफी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। यहां के कुल 25 सीटों में तृणमूल को 24 व भाजपा को केवल एक सीट पर जीत मिली थी। ग्राम पंचायत में प्रधान के चयन को लेकर शुरू से ही तनाव का माहौल बना हुआ था। सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कृष्ण दास 30 गाड़ी में 24 सदस्यों को लेकर पहाड़पुर ग्राम पंचायत पहुंचे थे। इस दौरान जिला के उपाध्यक्ष दुलाल देवनाथ भी मौजूद थे।

कृष्ण दास ने कहा कि पहाड़पुर का विकास करना ही एकमात्र लक्ष्य है। यहां पार्टी में किसी प्रकार का मतभेद या विरोध नहीं है। पहाड़पुर ग्राम पंचायत में अनिता राउत को प्रधान व बेनु रंजन सरकार को उप प्रधान बनाया गया है।

Posted By: Jagran