Move to Jagran APP

भाजपा समर्थक को पेड़ से बांधकर सामूहिक पिटाई

कैचवर्ड सियासत -जलपाईगुड़ी में पेंशन योजना का लाभ कृषकों को नहीं मिलने को लेकर आंद

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:25 AM (IST)
भाजपा समर्थक को पेड़ से बांधकर सामूहिक पिटाई
भाजपा समर्थक को पेड़ से बांधकर सामूहिक पिटाई

कैचवर्ड: सियासत

loksabha election banner

-जलपाईगुड़ी में पेंशन योजना का लाभ कृषकों को नहीं मिलने को लेकर आंदोलन कर रहें भाजपा नेता की गिरफ्तारी

-भाजपा समर्थक की पत्‍‌नी ने तपन थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी

जेएनएन,गंगारामपुर/बालुरघाट/जलपाईगुड़ी : गंगारामपुर की एक शिक्षिकों को पांव में रस्सी बांधकर तृणमूल कार्यकर्ता गांव में घुमा रहे थे। मार रहे थे। यह वीडियो देश भर में वायरल हुई थी। इसी तरह की बर्बरता फिर दक्षिण दिनाजपुर जिला के तपन इलाके में देखी गयी, जिसमें एक भाजपा समर्थक को पेड़ से बांधकर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से पिटाई की। उसका कसूर बस इतना था कि उसने घर के सामने शराब पीकर शोर मचाने वाले तृणमूल कार्यकर्ता की इस हरकत का विरोध किया था। इस अमानवीय घटना को लेकर जिला भाजपा नेतृत्व की ओर से गृहमंत्री, प्रधानमंत्री के पास शिकायत की गयी है। भाजपा समर्थक का नाम बुधु उरांव बताया गया है। उसकी पत्‍‌नी ने तपन थाना में इसकी शिकायत की है। घायल बुधु उरांव को बालुरघाट सुपर स्पेश्यालिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसे देखने के लिए बालुरघाट के सांसद डॉ. सुकांत मजूमदार, भाजपा जिला अध्यक्ष विनय बर्मन सहित विभिन्न भाजपा नेता ने मिलकर हर तरह की सहायता और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि रविवार रात को तपन थाना के भाड़िला अभिरामपुर गांव में बुधु उरांव के घर के कुछ शराबी शराब पी रहे थे। सुबह गाली-गलौज के साथ मामला शांत हो गया। सोमवार की सुबह तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने बुधु उरांव को उसके घर से ले जाकर पेड़ से बांधकर उसके साथ मारपीट किया। सांसद डॉ. सुकांत मजूमदार ने बताया कि यह मध्ययुगीन बर्बरता का नमूना है।

वहीं राज्य मंत्री बाच्चू हांसदा ने बताया कि ग्रामीण लोगों के आपस में कुछ गोलमाल हुआ था। इसमें तृणमूल का कोई हाथ नहीं है। भाजपा इसमें राजनीतिक रंग लगाकर मामले का हवा दे रही है। तपन थाना पुलिस ने बताया कि हम इस मामले की जांच कर रहें है।

दूसरी ओर केंद्र सरकार की ओर कृषकों को पेंशन योजना विभिन्न राज्यों में दिया जा रहा है। लेकिन बंगाल के श्रमिकों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर भाजपा के जिला अध्यक्ष बापी गोस्वामी, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष नकुल दास सहित भाजपा के सात नेताओं को गिरफ्तार किया गया।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि तृणमूल की सरकार बंगाल में राशन को लूट रही है। चावल, दाल सहित विभिन्न सामग्री की चोरी हो रही है। जिला महकमा शासक के पास हम ज्ञापन देने जा रहे थे। लेकिन हमें पुलिस ने बीच रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया।

कैप्शन : 1. पेड़ से बंधा हुआ भाजपा समर्थक बुधु उरांव 2. भाजपा जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार करती पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.