- पूजा से पहले चोरी को लेकर व्यवसायियों में दहशत, सुरक्षा की मांग जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: पूजा के आगमन से पहले शहर में चोरी की वारदातें बढ़ने लगी है। इस क्रम में सोमवार रात को शहर के दो दुकानों से 59 मोबाइल चोरी करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। उक्त घटना को लेकर व्यवसायी वर्ग खासा नाराज हैं। पुलिस की भूमिका को लेकर फिर एक बार सवाल उठने लगे हैं। शहर में चोरी व छिनतई की घटनाएं बढ़ गई है। इस दिन भी मोबाइल चोरी करने से पहले बदमाशों से सीसीटीवी कैमरा भी खोल दिया था।

उक्त चोरी की घटना शहर के प्राणकेंद्र माने जाने वाले बेगुनटारी मोड़ व म्युनिसिपैलिटी मार्केट इलाके की है। बेगुनटारी मोड़ के मनोज फर्निचर एंड इलेक्ट्रानिक की दुकान से 51 मोबाइल चोरी हुई है। इसके अलावा म्युनिसिपैलिटी मार्केट के एक शोरूम से भी बदमाशों ने 8 मोबाइल व नकद रुपये चोरी कर ले गए। बेगुनटारी मोड़ स्थित दुकान के मालिक सौरभ अग्रवाल ने कहा कि आज सुबह जब वह दुकान खोलने आए तो देखा सट्टर टूटा पड़ा है। भीतर पहुंचा तो कई मोबाइल चोरी हो चुकी थी। इसके अलावा मोबाइल के बक्शे के उपर लगे इएमआई नंबर का स्टीकर भी चोर खोलकर ले गए। सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क भी गायब है। कुछ नकद रुपये भी चोरी हुई है। वे लोग चाहते हैं कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले। अगर ऐसा नहीं हुआ तो व्यवसायियों का व्यवसाय करना मुश्किल हो जाएगा।

दूसरी ओ म्युनिसिपैलिटी मार्केट के शोरूम के मालिक दीपंकर शील ने कहा कि उसके दुकान से भी सट्टर तोड़कर मोबाइल चोरी किया गया है। नकद भी बक्शे में नहीं है। पूजा से पहले चोरी की घटनाओं ने व्यवसायियों की चिंता बढ़ा दी है। आगामी पूजा तक पुलिस को सतर्क रहने की जरूरत है।

उक्त दोनों चोरी की घटनाओं को लेकर कोतवाली थाने के आईसी विश्वाश्रय सरकार ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Jagran