- जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल प्रबंधन ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर लिया निर्णय,

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: मरीजों को चिन्हित करने के लिए उनलोगों के हाथ में एक विशेष प्रकार का बैंड पहनाया जाएगा। इसमें मरीज का नाम, पता व रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा रहेगा। जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए ही जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से उक्त कदम उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं मरीजों के लिए विशेष पोशाक भी शुरू की जाएगी।

बीच-बीच में कई बार शिकायत मिलती है कि मरीज अस्पताल से भाग गए हैं। इस कारण अस्पताल प्रबधंन को बार-बार थाने में जाना पड़ता था। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए ही अब मरीजों के हाथ में बैंड पहनाने का फैसला लिया गया है। ये बैंड अस्पताल कर्मचारी के अलावा कोई नहीं खोल पाएंगे। इसके अलावा मरीजों को नर्सिगहोम की तरह एक विशेष पोशाक भी पहनाई जाएगी। अगर इसके बाद भी मरीज अस्पताल से भागते हैं तो उसे पहचानने में काफी आसानी होगी। उसे आसानी से चिन्हित किया जा सकता है।

जलपाईगुड़ी रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर ही मरीजों को बैंड और पोशाक पहनाने का फैसला लिया गया है। अगर कोई मरीज अस्पताल से भाग जाता है तो उनलोगों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिये अब अस्पताल प्रबंधन अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस